मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पुलिस ने करोड़ों की लाल चंदन की लकड़ी की तस्करी करते हुए ट्रक किया जप्त ,दो आरोपी गिरफ्तार

इंदौर-मुंबई मार्ग पर खलघाट टोल टैक्स के पास बड़ी संख्या में लाल चंदन की लकड़ियों से भरा एक ट्रक जप्त किया गया है. लकड़ियों की कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है.

By

Published : Sep 17, 2019, 6:24 AM IST

लाल चंदन की लकड़ी की तस्करी

धार। राजस्व आसूचना निदेशालय इंदौर और फॉरेस्ट की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए इंदौर-मुंबई मार्ग पर खलघाट टोल टैक्स के पास बड़ी संख्या में लाल चंदन की लकड़ियों से भरा एक ट्रक जप्त किया है. लकड़ियों की कीमत करोड़ों रुपए बताई जा रही है.

लाल चंदन की लकड़ी की तस्करी


दरअसल, राजस्व आसूचना निदेशालय इंदौर को मुखबिर से सूचना से मिली थी कि बड़ी मात्रा में लाल चंदन की तस्करी की जा रही है जिस पर कार्रवाई करते हुए राजस्व आसूचना निदेशालय और फॉरेस्ट की टीम ने संयुक्त रुप से एक ट्रक को रोककर उसकी तलाशी ली. सफेद चूना पाउडर और साबूदाने की बोरियों के नीचे दबा कर ले बड़ी संख्या में लाल चंदन की लकड़ियों की तस्करी की जा रही थी.


ट्रक को जप्त कर धामनोद वन क्षेत्र कार्यालय पर लाया गया और वहां पर लाकर चंदन की लकड़िओं की गिनती शुरू की गई. जप्त लाल चंदन की लकड़ियों की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है. पुलिस ने उक्त कार्रवाई आरोपी में दो आरोपियों सुरेश कृषण मूर्ति ओर पालमूर्धन को भी गिरफ्तार किया है. वहीं संयुक्त वन मंडल अधिकारी ने बताया कि ट्रक में मिले पेपर के अनुसार यह चंदन की लकड़ीया चैन्नई से उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद ले जाई जा रही थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details