मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दहेज के लिए विवाहिता को जिंदा जलाया, इलाज के दौरान मौत

देवास जिले के साततलाई में घरेलू झगड़े के चलते ससुराल वालों ने महिला पर केरोसिन डालकर आग लगा दी. जहां गुरुवार को महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. पुलिस आरोपी पति और सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया है.

By

Published : Sep 25, 2020, 12:20 AM IST

woman burnt alive for dowry in dewas
दहेज के लिए विवाहिता को जिंदा जलाया

देवास। देवास जिले के नेमावर थाना क्षेत्र में दहेज के लिए विवाहिता को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है. नेमावर के वार्ड क्रमांक 1 साततलाई में घरेलू विवाद के चलते परिवार के लोगों ने महिला पर केरोसीन डालकर आग लगा दी थी. महिला की एमवाय अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. मामले में नेमावर पुलिस ने आरोपी पति सहित सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया है.

दहेज के लिए विवाहिता को जिंदा जलाया

कन्नौद एसडीओपी ब्रजेशसिंह कुशवाहा ने बताया कि नेमावर के वार्ड क्रं.1 साततलाई में शोभाबाई पति राजेश 28 वर्ष को 17 सितंबर को घरेलू झगड़े के चलते पति और सास-सुसर ने केरोसीन डालकर आग लगा दी थी. महिला का इलाज एमवाय अस्पताल में चल रहा था.जहां गुरुवार को महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई.

मायके वालों का आरोप है कि बेटी को सुसराल वाले दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. फरियादी की रिपोर्ट पर पुलिस ने मृत महिला के पति आरोपी राजेश 30 वर्ष, सुसर राम अवतार 55 वर्ष और सास शोदरा बाई 53 वर्ष को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है.मृतक शोभा बाई आरोपी राजेश की तीसरी पत्नी थी. जिसका ढाई साल का एक बच्चा है. आरोपी राजेश की पहली पत्नी से 8 साल और दूसरी पत्नी से 5 साल का बच्चा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details