मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शराब बिक्री को लेकर आदिवासी महिलाओं का फूटा गुस्सा, कलेक्टर से की मुलाकात

देवास के बधावा गांव में 100 से अधिक महिलाऐं शराबबंदी की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पहुंची और शराब बिक्री के खिलाफ नारेबाजी करते हुए  विरोध प्रदर्शन किया. आदिवासी महिलाओं ने कलेक्टर से शराब बिक्री की की शिकायत करते हुए शराबबंदी की मांग की है.

By

Published : Jun 12, 2019, 8:23 PM IST

आदिवासी महिलाऐं

देवास।बधावा गांव में शराब बिक्री से परेशान 100 से अधिक महिलाएं शराबबंदी की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पहुंची. आदिवासी महिलाओं ने शराब बिक्री के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन करते हुए विरोध प्रदर्शन किया.

शराब बिक्री का विरोध करतीं आदिवासी महिलाऐं

⦁ आदिवासी महिलाओं ने कलेक्टर से गांव में शराब बिक्री की शिकायत की.

⦁ महिलाओं ने कलेक्टर से शराबबंदी की मांग की है.

⦁ आदिवासी महिलाओं का कहना है कि शराब के नशे के कारण हर महीने सैकड़ों घर-परिवार बर्बाद हो रहे हैं और इसका खमियाजा छोटे बच्चों, परिवार की महिलाओं और युवा पीढ़ी को भुगतना पड़ता है.

⦁ आए दिन युवक नशे की गिरफ्त में आ रहे हैं और खुद के साथ पूरे परिवार का भी भविष्य खराब कर रहे हैं. महिलाओं ने अपील की कि हम सभी को एकजुट होकर शराबबंदी के लिये लड़ना चाहिए.

⦁ कलेक्टर श्रीकांत पांडे ने कहा कि जिले की इन आदिवासी महिलाओं ने शराबबंदी को लेकर मोर्चा खोलते हुए एक अनोखी मिसाल पेश की है

⦁ कलेक्टर ने महिलाओं के आवेदन पर जिला आबकारी अधिकारी को मामले को गम्भीरता से लेने के आदेश दिए हैं.

⦁ आदिवासी महिलाओं के बताया शराबबंदी के लिये उनका मोर्चा जारी रहेगा और समय समय पर जिला प्रशासन की मदद से शराबबंदी को लेकर कदम उठाए जाते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details