मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

टीचर्स-डे के मौके पर छात्रों ने दी रंगारंग प्रस्तुति, शिक्षकों को किया सम्मानित

शिक्षक दिवस के रुप में देशभर में उपराष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधा कृष्णन को याद किया जाता है. इस दिन छात्र रंगारंग प्रस्तुति देकर अपने शिक्षकों का सम्मान करते हैं.

By

Published : Sep 5, 2019, 9:45 PM IST

शिक्षक दिवस के मौके पर छात्रों ने दी विभिन्न प्रस्तुति

भोपाल/देवास/टीकमगढ़। देश के पहले उपराष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधा कृष्णन के जन्म को शिक्षक दिवस के रुप में मनाया जाता है. इसी क्रमी में भोपाल, देवास और टीकमगढ़ में छात्रों ने बड़ी धूमधाम से शिक्षक दिवस मनाया गया. इस मौके छात्रों ने रंगारंग प्रस्तुति दी, साथ ही शिक्षकों को सम्मानित किया.

छात्रों ने सर्वपल्ली राधा कृष्णन को किया याद

राजधानी भोपाल के सुभाष उत्कृष्ट स्कूल में अनोखे ढंग से शिक्षक दिवस मनाया गया. बच्चों ने पारंपरिक नृत्य और सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी. जिसमें एकल नृत्य समूह एकल नृत्य गीत जैसे कार्यक्रमों ने शिक्षकों का मन मोह लिया.

शिक्षक दिवस के मौके पर देवास में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में टीचर्स- डे बड़ी धूमधआम से मनाया गया. जिले के हाटपीपल्या के शासकीय कन्या उच्चतर स्कूल में शिक्षकों को सम्मानित किया गया.

रोटरी क्लब अध्यक्ष मुफ़ीद एहमद मंसूरी ने बताया की रोटरी क्लब हाटपीपल्या हर साल शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन करता है. इसी क्रम में प्रदेश के टॉप स्कूलों में देवास के स्कूल का चयन होने पर शासकीय कन्या विद्यालय के प्राचार्य एनपी सिंह को सम्मानित किया गया.

टीकमगढ़ में शिक्षक दिवस के मौके पर कलेक्टर को सम्मानित किया गया. इसी के साथ ही बच्चों ने तीन डिफ्टी कलेक्टरों का भी सम्मान किया. यूपीएसई की तैयारी करने वाले सैकड़ों बच्चों ने कलेक्टर को अपना गुरु मानकर उनका सम्मान किया. इस मौके पर छात्रों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details