मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देवासः प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना अंतर्गत हुआ गैस कनेक्शन का वितरण

प्रधानमंत्री की उज्ज्वला योजना के अंतर्गत लिंबोदा गांव में गैस कनेक्शन का वितरण किया गया. इतना ही नहीं महिलाओं को गैस कनेक्शन के साथ एक एक पौधा भी वितरित किया गया.

By

Published : Aug 14, 2019, 7:45 PM IST

महिलाओं को कनेक्शन वितरित करते अतिथी

देवास। प्रधानमंत्री की महत्वपूर्ण योजना प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत प्रेम श्री एचपी गैस एजेंसी ने देवास के हाटपीपल्या के लिम्बोदा गांव में गैस कनेक्शन वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया. कार्यक्रम में देवास सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी, भाजपा जिला अध्यक्ष नंदकिशोर पाटीदार पूर्व मंडी अध्यक्ष महेंद्र यादव सहित ग्रामवासीयों की उपस्तिथि में महिलाओं को गैस कनेक्शन दिए गए.

गैस कनेक्शन का वितरण हुआ

कार्यक्रम में हरयाली को बढ़ावा देने के उद्देश्य को लेकर प्रत्येक गैस कनेक्शन के साथ ही पौधा का वितरण भी किया गया. मुख्य अतिथि महेंद्र सिंह सोलंकी ने कहा कि महिलाओं की परेशानी को सिर्फ प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी ने समझा और ये योजना शुरू की गई. आज तक इस योजना से लगभग 7 करोड़ महिलाओं को इस योजना का लाभ मिला है.

प्रेम श्री एचपी गैस के संचालक संजय प्रेम जोशी ने बताया की उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गैस कनेक्शन दिए गए है. साथ ही प्रत्येक गैस कनेक्शन के साथ एक पौधा भी दिया गया है. जिससे यह गांव धुआं मुक्त और हरयाली युक्त हो सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details