मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

किसानों ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, 24 अक्टूबर तक मांगें नहीं मानी तो होगा चक्काजाम

देवास जिले की खातेगांव तहसील में किसानों ने धरना प्रदर्शन कर प्रदेश की कमलनाथ सरकार से बारिश की वजह से खराब हुई फसलों के मुआवजे की मांग की.

By

Published : Oct 21, 2019, 11:53 PM IST

धरना प्रदर्शन

देवास। प्रदेश में कमलनाथ सरकार ने 10 माह पूरे कर लिए है लेकिन किसानों की समस्याएं जस की तस है. बार-बार किसानों को धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है. इसी क्रम में जिले की खातेगांव तहसील की मंडी परिसर में किसानों ने धरना प्रदर्शन किया और सरकार को उसके याद दिलाए और भारी बारिश के चलते हुए नुकसान की भरपाई के लिए सरकार से मुआवजे की मांग की.

किसानों ने कमलनाथ सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

प्रदर्शन के दौरान किसान कलेक्टर को बुलाने की मांग करते रहे. लेकिन उनकी जगह एसडीएम संतोष तिवारी ने जाकर किसानों से मुलाकात की. एसडीएम ने जल्द मांगे पूरी करने का आश्वसान दिया. जिसके बाद प्रदर्शन खत्म हुआ.

किसान नेता लक्ष्मीनारायण गौरा ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द ही उनकी मांगें पूरी नहीं की जाती तो सड़क पर उतरकर चक्काजाम करेंगे. उन्होंने कहा कि अतिवृष्टि के चलते फसलें खराब हो गई है. बावजूद इसके अभी तक सरकार की तरफ से किसानों की कोई मदद नहीं की गई है. अगर 24 अक्टूबर तक मांगे पूरी नहीं होती तो उग्र प्रदर्शन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details