मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देवास: झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई, बड़ी मात्रा में दवाइयां जब्त

खातेगांव में फर्जी डॉक्टरों पर प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाते हुए झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की है. इस दौरान कई डॉक्टर दुकानें बंद कर मौके से भाग गए.

By

Published : Oct 6, 2019, 6:00 AM IST

फर्जी डॉक्टरों पर प्रशासन ने सख्त रवैया

देवास। खातेगांव में फर्जी डॉक्टरों के अस्पतालों पर कार्रवाई की गई है. कन्नौद एसडीएम कैलाशचंद्र परते को शिकायत मिलने के बाद तहसीलदार और बीएमओ की एक संयुक्त टीम गठित की गई. जिसने झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिक्स पर छापा मारा है. संयुक्त टीम ने कन्नौद के मोती मस्जिद के पास संचालित हो रहे प्राइवेट क्लीनिक से बड़ी मात्रा में दवाइयां और ऑक्सिटोसिन के इंजेक्शन बरामद किए हैं.

फर्जी डॉक्टरों पर प्रशासन ने सख्त रवैया

महिला रोग विशेषज्ञ के नाम से क्लीनिक चलाने वाली डॉ. निलोफर खान के पास डॉक्टरी की कोई डिग्री की भी नहीं मिली. इस क्लीनिक में महिलाएं प्रसव कराने आती थीं और अस्पताल प्रबंधन उनके मौटी रकम भी ऐंठता था.

बीएमओ मेघा पटेल ने बताया कि एसडीएम के निर्देश पर फर्जी डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. पंचनामा बनाकर उचित कार्रवाई के लिए सीएमएचओ देवास को भेज दिया गया है.

तहसीलदार संजय शर्मा ने बताया कि कन्नौद क्षेत्र में बिना डिग्रीधारी डॉक्टर मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. आगे भी इस तरह की कार्रवाई जारी रहेगी. कार्रवाई के दौरान कई झोलाछाप डॉक्टर अपनी दुकान बंद कर मौके से भाग गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details