मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अधिकारियों-बैंक कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई, ADM से दो हजार उधार लेकर भरा चालान

लॉकडाउन में अपनी गाड़ी से आवगमन कर रहे शासकीय कर्मचारियों, अधिकारियों और बैंक कर्मचारियों पर शनिवार को प्रशासन ने चालानी कार्रवाई की. इस दौरान बीएनपी कर्मचारी के पास पैसे न होने पर ADM ने दो हजार रुपए उधार दिए, जिसके बाद चालान भरा गया.

By

Published : Apr 4, 2020, 3:47 PM IST

action on officers running vehicle during lockdown
अधिकारियों-बैंक कर्मचारियों पर हुई कार्रवाई

देवास। कलेक्टर ने लॉकडाउन के तहत कहा था कि किसी भी प्रकार से कोई भी चार पहिया वाहन लेकर नहीं घूमेगा, इसके बावजूद बैंककर्मी, अधिकारी, शासकीय अधिकारी, कर्मचारी अपनी कारों से ही कार्यस्थल पर आवागमन कर रहे हैं. वहीं लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन नहीं करने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई भी की जा रही है. इसी कड़ी में शनिवार को भी कई दोपहिया और चार पहिया वाहनों पर कार्रवाई की गई, जिसके चलते वाहनों की हवा तक निकाल दी गई.

आज भी सड़कों पर कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जहां बीच बाजार में लोगों को फिजूल घूमते देख प्रशासन ने कार्रवाई की. बड़ा बाजार, नयापुरा, नाहर दरवाजा, पठान कुंआ, मीरा बावड़ी के बाद अधिकारियों की टीम पेट्रोल पंप चौराहे पर पहुंची. जहां कई चार पहिया वाहनों पर कार्रवाई की गई. जिसमें कई बैंक कर्मियों के वाहनों के अलावा अन्य शासकीय वाहन भी थे.

एक तरफ जहां आम आदमी अपने घरों में कैद हैं, वहीं कुछ सरकारी कर्मचारी अपने ओहदे का गलत इस्तेमाल भी कर रहे हैं. इसी तरह के कुछ कर्मचारियों पर प्रशासन का डंडा चला. इस दौरान उज्जैन चौराहा पर कई सरकारी कर्मचारियों को रोककर उनके वाहनों का चालान बनाया गया. इनके साथ ही बैंक कर्मियों के भी चालान काटे गए.

बीएनपी कर्मचारी विजय शर्मा ने चालान होने के दौरान रुपए नहीं होने की बात कही, तो मौके पर ही एडीएम नरेंद्र सूर्यवंशी ने उसे दो हजार रुपए उधार दिए और चालान कटवाया. इसी तरह बैंक के भी कर्मचारियों को चालान काटकर वाहनों का इस्तेमाल नहीं करने की सख्त हिदायत दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details