मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दतिया कलेक्ट्रेट पर आशा कार्यकर्ताओं ने किया घेराव, आवेदन सौंपकर उठाई वेतन बढ़ाने की मांग

By

Published : Jun 5, 2021, 10:30 PM IST

कोविड-19 के दौरान आशा कार्यकर्ताओं ने पूरी मेहनत के साथ अपनी ड्युटी निभाई. अब इसे लेकर आशा वर्कर्स ने वेतन बढ़ाने की मांग करते हुए डीएम संजय कुमार के नाम ज्ञापन सौंपा है.

datia asha workers sieged collectorate for salary increment
दतिया कलेक्ट्रेट पर आशा कार्यकर्ताओं ने किया घेराव, आवेदन सौंपकर उठाई वेतन बढ़ाने की मांग

दतिया। जिले की आशा कार्यकर्ताओं ने शनिवार को वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर बड़ी संख्या में कलेक्टर कार्यालय का घेराव किया. साथ ही जिला कलेक्टर संजय कुमार के नाम ज्ञापन सौंपा है.

आशा वर्कर्स ने बताई अपनी पीड़ा

आशा कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी करते हुए अपनी पीड़ा सुनाई. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दौरान हम आशा कार्यकर्ताओं (asha workers) से पूरा काम लिया गया. हमने भी महामारी में देश के प्रति समर्पित होकर काम किया. हमारी कार्य अवधि 25 दिन की होती है फिर भी हम आशा सहयोगियों से 30 दिन काम लिया गया लेकिन उसका उचित वेतन हमें प्राप्त नहीं हुआ. आशा वर्कर्स ने कहा कि हमारा भी घर परिवार है जिसके भरण पोषण के लिए पैसों की ज़रुरत होती है. हमारी समस्या पर ध्यान देकर जल्द से जल्द इसका निदान किया जाए.

अधिकारी अंकिता जैन को ज्ञापन सौंपते आशा कार्यकर्ता

खाद्यान्न वितरण में नहीं होगी अब लापरवाहीः DM संजय कुमार

आशा कार्यकर्ताओं ने अपने वेतनमान बढ़ाने की मांग का आवेदन अधिकारी अंकिता जैन को सौंपा. इस दौरान निर्मला दिनकर, संगीता अहिरवार, जनक लली ,गीता शर्मा, राजकुमारी कुशवाह समेत 150 आशा कार्यकर्ता मौजूद रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details