मध्य प्रदेश

madhya pradesh

देश को बचाने के लिए कांग्रेस को वोट कर रही जनता: फूल सिंह बरैया

By

Published : Nov 3, 2020, 5:11 PM IST

दतिया जिले की भांडेर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया ने कहा कि देश को बचाने के लिए जनता कांग्रेस के पक्ष में वोट कर रही है. उन्होंने कहा कि वह मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने निकले हैं और कांग्रेस की जीत कितने वोटों से होगी, यह शाम तक बता देंगे.

phool-singh-baraiya-claimed-victory
कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया ने किया जीत का दावा

दतिया।दतिया जिले की भांडेर विधानसभा में मतदान जारी है. इस दौरान कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया ने ईटीवी भारत से कहा कि भांडेर ही नहीं बल्कि प्रदेश की 28 सीटों पर जनता कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर रही है. जहां पुरुषों के साथ महिलाएं भी बढ़-चढ़कर मतदान केंद्र पहुंच रही हैं. बरैया ने कहा कि जनता को पता है कि देश बचाना है, क्योंकि देश अब उनके हाथों से छिनता नजर आ रहा है. इसलिए कांग्रेस की जीत तय है.

कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया ने किया जीत का दावा

कांग्रेस प्रत्याशी फूल सिंह बरैया ने कहा कि कांग्रेस की जीत के साथ ही विकास कार्यों की शुरुआत की जाएगी. कांग्रेस के वचन पत्र में जो भी आवश्यक बिंदु हैं, उन पर ध्यान दिया जाएगा. कमलनाथ के वचन पत्र के सभी वादों को पूरा किया जाएगा. लेकिन जिस भी कार्य की पहले आवश्यकता होगी उसको प्राथमिकता दी जाएगी. उन्होंने कहा कि वह मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने निकले हैं और शाम तक बता देंगे कि कांग्रेस कितने वोटों से जीत हासिल करने वाली है.

भांडेर में त्रिकोणीय मुकाबला

इस मुकाबले की बात करें तो इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होता हुआ दिखाई दे रहा है. सबसे बड़ी बात यह है कि इतिहास को उठाया जाए तो कभी भी भांडेर के वोटरों ने मतदाताओं ने एक बार के जीते हुए प्रत्याशी को कभी दोबारा यहां से नहीं जिताया है और ना ही उस पर कभी भरोसा दिखाया है. अब ऐसे में भाजपा की बड़ी मुश्किल यही है कि भाजपा से उम्मीदवार रक्षा सिरोनिया यहां फिर से चुनावी मैदान में हैं, जिसका पूरा फायदा अन्य प्रत्याशी को मिल सकता है, इसलिए यहां चुनावी मुकाबला और भी दिलचस्प होता हुआ दिखाई दे रहा है.

एक ही चेहरे को यहां दोबारा मौका नहीं देती जनता, हाईप्रोफाइल भांडेर सीट का सियासी समीकरण

विधानसभा क्षेत्र में मतदाता संख्या

  • कुल मतदाता-174793
  • पुरुष मतदाता-93639
  • महिला मतदाता-81160
  • नए युवा मतदाता-4000

ABOUT THE AUTHOR

...view details