मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

CAA देश के लिए जरूरी, इसे लागू करना हर राज्य की जिम्मेदारीः केंद्रीय मंत्री

नागरिकता संसोधन कानून पर देश भर में चल रहे घमासान पर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि ये कानून देश के लिए बहुत जरुरी है. संसद के दोनों सदनों से पास होने के चलते ये कानून हर राज्य को लागू करना ही पड़ेगा.

By

Published : Dec 23, 2019, 5:53 PM IST

prahlad patel, union minister
प्रहलाद पटेल, केंद्रीय मंत्री

दमोह। अपनेसंसदीय क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने नागरिकता संसोधन कानून को देश के लिए सही कदम बताया. उन्होंने कहा कि ये कानून देश के लिए बहुत जरुरी है, वहीं उन्होंने झारखंड चुनाव में बीजेपी को मिली हार पर मंथन करने की बात कही.

हर राज्य को लागू करना होगा CAA

प्रहलाद सिंह पटेल ने कहा कि जो राज्य नागरिकता संसोधन कानून लागू नहीं करने का बयान दे रहे हैं, उन राज्यों को भी इस कानून को लागू करना पड़ेगा क्योंकि संसद के दोनों सदनों में इस कानून पर मुहर लगी है. एक राज्य जम्मू-कश्मीर था, जहां पर इस कानून को लागू होने में अड़चनें आनी थीं, लेकिन अनुच्छेद-370 के समाप्त होने की वजह से वो अड़चन भी दूर हो गई, अब पूरे देश में एक साथ ये कानून लागू होगा.

झारखंड चुनाव में मिली हार पर होगा मंथन

केंद्रीय मंत्री ने झारखंड चुनाव में बीजेपी को मिली हार पर कहा कि पार्टी इस मामले में मंथन और चिंतन करेगी क्योंकि हमने वहां पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ा था, पार्टी से कहां चूक हुई, इस पर चर्चा होगी. पार्टी आलाकमान झारखंड में बीजेपी के नेतृत्व के साथ बैठकर समीक्षा करेगा. जनता ने जो जनादेश दिया है, उसका भी हम सम्मान करते हैं और विपक्ष में प्रभावी भूमिका निभाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details