मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नौतपा में आग उगल रहा है सूरज, दमोह में 42 डिग्री के पार तापमान

लगातार बढ़ती गर्मी की तपिश से लोग परेशान हैं. वहीं नौतपा के दौरान पारा 42 डिग्री को पार कर गया है.

By

Published : May 28, 2019, 10:38 AM IST

नौतपा में बढ़ रही भीषण गर्मी

दमोह। नौतपा में जिले में सूरज आग उगल रहा है. यहां झुलसा देने वाली गर्मी पड़ रही है. मंगलवार को जिले में अधिकतम तापमान 42.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 25 मई से नौतपा शुरू हुआ है, जो 3 जून तक रहेगा. पहले दिन भी तापमान के मामले में 40 डिग्री सेल्सियस को पार करता नजर आया, हालांकि अप्रैल महीने यह तापमान और भी अधिक दर्ज किया जा चुका है.

नौतपा में बढ़ रही भीषण गर्मी

भीषण गर्मी के चलते लोगों को न दिन में राहत है और न ही रात में आराम मिल रहा है. वहीं नौतपा के पहले दिन 40 डिग्री के ऊपर तापमान ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है.मौसम विभाग की मानें तो आगामी दिनों में तापमान के और भी तीखे तेवर दिखाने के आसार नजर आ रहे है.

गर्मी के मौसम के दौरान सबसे ज्यादा लोगों को नौतपा में भीषण गर्मी के दौर से गुजरना पड़ता है. दमोह में बड़े तापमान के चलते आगामी 8 दिनों में लोगों को और भी गर्म दिन और गर्म रातों का सामना करना पड़ सकता है. मौसम विज्ञान के मुताबिक आगामी दिनों में तापमान में इसी तरह से बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. जिससे दमोह के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. हालांकि एक मान्यता और है कि तपा जितना तपेगे बारिश उतनी अच्छी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details