मध्य प्रदेश

madhya pradesh

1400 प्रवासी मजदूरों को गुड़गांव से लेकर दमोह पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन

By

Published : May 21, 2020, 3:47 PM IST

लॉकडाउन के चलते गुड़गांव में फंसे लगभग 1400 मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन दमोह पहुंची. प्रशासन की ओर से इन मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने के अलावा भी कई व्यवस्थाएं की गई है.

shramik express
श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आए मजदूर

दमोह। विभिन्न प्रदेशों से दमोह आ रही श्रमिक स्पेशल ट्रेनों की श्रंखला में तीसरी ट्रेन दमोह पहुंची, जो गुड़गांव से प्रवासी मजदूरों को लेकर आई है. इस ट्रेन में दमोह सहित आसपास के जिलों के करीब 1400 मजदूर सवार थे, जो लॉकडाउन के चलते अन्य राज्यों में फंस गए थे.

श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आए मजदूर

श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आए मजदूरों के लिए प्रशासन ने कई व्यवस्थाएं की है. मजदूरों के लिए विशेष व्यवस्थाएं करके बसों से उनके जिलों तक रवाना किया गया. वहीं उनके लिए खाने-पीने की व्यवस्था की गई थी, जिसके बाद मजदूरों और उनके बच्चों की स्क्रीनिंग की गई और फिर उनको निर्धारित बसों में बैठाकर रवाना किया गया.

मजदूरों ने बताया कि लंबे समय से भी लोग गुड़गांव के आसपास के इलाकों में फंसे थे, सभी श्रमिकों को प्रशासन की ओर से की गई व्यवस्थाओं के तहत उनके गांव तक पहुंचाने के लिए रेलवे स्टेशन पर ही सुविधाएं मुहैया कराई गई थी. इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी भी बड़ी संख्या में मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details