मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दमोह स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही उजागर, गुस्से में आकर शिशु का गर्भनाल काटने के बाद लिपटी छोड़ी कैंची

By

Published : Feb 1, 2022, 10:05 PM IST

दमोह के एक सरकारी अस्पताल से बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां एक नवजात शिशु के गर्भनाल काटने के बाद नर्स द्वारा इकैंची लपेट देने के मामले के कार्रवाई करते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने तीन नर्स को निलंबित कर दिया है.

Damoh health department news
दमोह शिशु का गर्भनाल काटने के बाद लिपटी छोड़ी कैंची

दमोह। शहर के एक सरकारी अस्पताल से बड़ी लापरवाही सामने आई है, जहां एक नवजात शिशु के गर्भनाल काटने के बाद नर्स द्वारा इकैंची लपेट देने के मामले के कार्रवाई करते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने तीन नर्स को निलंबित कर दिया है.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, दमोह के हटा में स्थित सिविल अस्पताल में मानपुर निवासी रेखा कुर्मी ने भर्ती होने के दौरान एक शिशु को जन्म दिया. जिसके बाद
शिशु के गर्भनाल काटने के बाद नर्स ने कैंची को उसी में लिपटी छोड़ दी. परिजनों ने जब अस्पताल प्रबंधन को इस बात की जानकारी दी, तब कहीं जाकर इसे हटाया गया.

अमेरिका: सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद 1996 के हत्याकांड के दोषी को मौत की सजा दी गई

तीन नर्स पाई गईं दोषी
मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी हटा ने सिविल अस्पताल की तीन नर्स सिस्टर नीरजा गुप्ता, स्टॉफ नर्स संगीता सालोमन और शिवरती परते को डिलेवरी के एक प्रकरण में प्रथम दोषी पाते हुए, दायित्व निर्वहन में लापरवाही बरतने के लिए तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है.

गुस्से में आकर लिपटी छोड़ी कैंची
सूत्रों की मानें तो, नर्सिंग स्टॉफ के खिलाफ अस्पताल में आई प्रसूता की डिलेवरी कराने से मना करने, और बाद में प्रसूता की अस्पताल के पास डिलेवरी हो जाने पर गुस्से में आकर नवजात की गर्भनाल को काटते हुए कैंची लिपटी छोड़ देने की शिकायत प्राप्त हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details