मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जलभराव से अंडर ब्रिज बंद, रेलवे ट्रैक पार करने का जोखिम उठा रहे ग्रामीण

दमोह में लोगों की सुविधा के लिए ओवर ब्रिज और अंडर ब्रिज बनाया गया था, लेकिन वही अंडर ब्रिज अब लोगों की परेशानी का सबब बन रहा है, जिसके चलते लोग ट्रेन की पटरियां पार कर रहे हैं, जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.

By

Published : Feb 12, 2020, 11:33 AM IST

problems due to water filling in the under bridge
जलभराव से अंडर ब्रिज बंद

दमोह। जिले के हिरदेपुर गांव के पास बने अंडर ब्रिज की वजह से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है, आसपास के लोगों की सुविधा के लिए ओवर ब्रिज और अंडर ब्रिज का निर्माण कराया गया था, जो अब मुसीबत का सबब बनता जा रहा है, ट्रैफिक को कम करने के लिए बाईपास बनाया गया था. इसी बाईपास के बीच में रेलवे ट्रैक को पार करने के लिए ओवर ब्रिज का निर्माण किया गया था, जबकि आसपास के ग्रामीणों के लिए अंडरब्रिज का निर्माण भी किया गया था, अब ये ब्रिज स्थानीय लोगों के लिए समस्या का कारण बन गया है.

जलभराव से अंडर ब्रिज बंद

ओवर ब्रिज की लंबाई ज्यादा होने से आसपास के ग्रामीण व स्कूली बच्चे अंडर ब्रिज से होकर निकलते हैं, लेकिन अंडर ब्रिज पर जलभराव होने से उनकी परेशानी बढ़ गई है. स्थानीय लोगों का कहना है कि बच्चे ट्रेन की पटरियां पार कर स्कूल जाते हैं. ऐसे में कभी भी हादसा हो सकता है.

सरकार की तरफ से ओवर ब्रिज और अंडर ब्रिज का निर्माण लोगों की सुविधा के लिए कराया गया था, इसके निर्माण के बाद आसपास के लोगों को ये सुविधा असुविधा लगने लगी है. ऐसे में जरूरी है कि जल्द से जल्द अंडर ब्रिज पर जमा पानी को हटाया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details