मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रिजल्ट पता चला तो लड़की ने खा लिया जहर, अस्पताल में भर्ती

दसवीं का रिजल्ट आने के बाद परिजनों ने छात्रा को अंधेरे में रखा था और उससे कहा था की वो पास हो गई है. लेकिन जब सच्चाई सामने आई तो छात्रा ने जहर खाकर अपनी जान देने की कोशिश की.

By

Published : Jul 15, 2019, 12:01 AM IST

Updated : Jul 15, 2019, 12:07 AM IST

रिज्लट पता चला तो लड़की ने खा लिया जहर

दमोह| दमोह में एक छात्रा ने फेल होने की जानकारी मिलने पर खुदकुशी करने की कोशिश की है. छात्रा ने जहर खाकर जान दी है. बताया जा रहा है कि दसवीं का रिजल्ट आने के बाद परिजनों ने छात्रा को उसके फेल होने की जानकारी नहीं दी थी. छात्रा को इस बात की जब जानकारी लगी तो उसने जान देने की कोशिश की.

रिज्लट पता चला तो लड़की ने खा लिया जहर

दमोह जिले के बिलाई गांव की दसवीं में पढ़ने वाली एक छात्रा को उसके परिजनों ने पास होने की जानकारी दी, जबकि वह एक विषय में फेल हो गई थी. परिजनों ने आरोप है कि घर के लोग अपनी बेटी को आगे नहीं पढ़ाना चाहते थे. इस कारण से युवती को उसके फेल होने की जानकारी नहीं दी.

परिवार के आश्वासन के बाद वो भी पास होने की झूठी बात सुनकर खुश हो गई. लेकिन जब उसने मार्कशीट निकलवाकर रिजल्ट देखा तो एक विषय में वो फेल हो गई थी. जब उसे ये बात पता लगी की वो फेल हो गई है और सप्लीमेंट्री परीक्षा भी नहीं दे सकी, तो छात्रा ने जहर खा लिया. जिसके बाद परिजनों द्वारा उसे जिला अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया. जहां उसका इलाज किया जा रहा है.

ग्रामीण अंचलों में आज भी बच्चों की पढ़ाई के प्रति माता-पिता चिंतित नहीं हैं. यही कारण है कि दसवीं का परीक्षा परिणाम आने के बाद छात्रा को सही रिजल्ट नहीं बताया गया. यदि सही रिजल्ट बता दिया गया होता, तो छात्रा माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित होने वाली सप्लीमेंट्री की परीक्षा में बैठकर पास हो सकती थी.

Last Updated : Jul 15, 2019, 12:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details