मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जिला एवं सत्र न्यायालय में किया गया लोक अदालत का आयोजन, निपटाए गए कई मामले

दमोह जिला मुख्यालय स्थित जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर में लोक अदालत का आयोजन किया गया. लोक अदालत में कई मामलों के निपटारे की बात कही गई.

By

Published : Jul 13, 2019, 11:50 PM IST

जिला एवं सत्र न्यायालय में किया गया लोक अदालत का आयोजन

दमोह| जिला मुख्यालय स्थित जिला एवं सत्र न्यायालय परिसर में लोक अदालत का आयोजन किया गया. इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के साथ सभी माननीय न्यायाधीशों की मौजूदगी में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलन करते हुए माल्यार्पण कर लोक अदालत का शुभारंभ किया गया. लोक अदालत में कई मामलों का निपटारा किया गया.

जिला एवं सत्र न्यायालय में किया गया लोक अदालत का आयोजन

लोक अदालत के दौरान विशेष रूप से नगर पालिका, बिजली विभाग, बैंक सहित अन्य सरकारी सेक्टरों के अधिकारियों ने सुलह का रास्ता अपनाते हुए प्रार्थीओं की समस्याओं का समाधान किया. इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने कहा कि लोक अदालत के माध्यम से सभी को शुलभ न्याय मिलता है. साथ ही इसमें रास्ता निकलता है. जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने लोक अदालत का लाभ ज्यादा से ज्यादा लेने की अपील भी आम नागरिकों से की.

लोक अदालत के दौरान जिले भर के पक्षकारों द्वारा उपस्थित होकर मामलों सहित लेनदेन एवं बकाया आदि के मामलों का निपटारा किया गया. इस दौरान विभिन्न विभाग और उपभोक्ताओं को विभिन्न प्रकार से रियायत भी दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details