मध्य प्रदेश

madhya pradesh

दमोह जिले के सरखड़ी गांव में मिला कोरोना मरीज, पूरा गांव सील

By

Published : Jun 10, 2020, 8:13 PM IST

दमोह जिले के पथरिया तहसील के सरखड़ी गांव में एक नया कोरोना मरीज मिला है, जिसके बाद से प्रशासन अलर्ट पर है.

Collector visited village
भ्रमण करते कलेक्टर

दमोह। जिले के पथरिया तहसील के सरखड़ी गांव में एक नया कोरोना मरीज मिला है, जिसके बाद कलेक्टर तरुण राठी व पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान ने गांव का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने मरीज और उसके परिजनों के संपर्क में आए लोगों की हिस्ट्री निकालने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं, ताकि उन सभी लोगों का जल्द से जल्द जांच कराया जा सके. जिले में ये 27वां कोरोना मरीज मिला है. वर्तमान में सिर्फ 4 मरीज ही एक्टिव हैं. जिनका इलाज किया जा रहा है.

भ्रमण करते कलेक्टर

दमोह जिले का पथरिया तहसील कुछ दिनों पहले कोरोना संक्रमण से पूरी तरह से मुक्त हो गया था. कोरोना के 5 मरीज पूरी तरह से ठीक हो गए थे, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था, लेकिन सरखड़ी गांव में एक मरीज मिलने से हड़कंप मच गया. कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए इलाके के सभी लोगों को होम क्वारेंटाइन करने के निर्देश दिए हैं, साथ ही घर से बाहर निकलने वालों पर 2 हजार रूपए जुर्माना लगाने की भी बात कही है. साथ ही गांव के सभी लोगों की 21 दिन तक मॉनिटरिंग करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए हैं.

पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान ने सीएसपी मुकेश अविद्रा को गांव की मॉनिटरिंग करने और निर्धारित समय के बाद वीडियोग्राफी कराये जाने और मास्क-सैनिटाइजर वितरण के निर्देश दिए हैं. बीएमओ डॉक्टर ई मींज ने मरीज और उनके परिजनों के कॉन्टैक्ट में आये लोगों की जानकारी देते हुए कहा कि मरीज 5 जून को परिवार के साथ दिल्ली से आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details