मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अतिक्रमण पर वन विभाग ने चलाया बुल्डोजर, ढाबे को किया तहस-नहस

दमोह जिले में वन विभाग को सूचना मिली थी कि ढाबा संचालक ने विभाग की जमीन पर कब्जा कर लिया था. जिसके बाद वन विभाग जेसीबी चलाकर ढाबे को तहस नहस कर दिया.

By

Published : Oct 10, 2019, 5:48 PM IST

Updated : Oct 10, 2019, 6:41 PM IST

वन विभाग की बड़ी कार्रवाई

दमोह। जिले में वन विभाग को सूचना मिली थी कि नोहटा थाना क्षेत्र के चौराहे पर एक ढाबा संचालक ने विभाग की जमीन पर कब्जा कर लिया है. जिसके बाद वन विभाग ने कार्रवाई करते हुए जेसीबी चलाकर ढाबे को जमींदोज कर दिया है. कार्रवाई के दौरान विवाद के हालात भी बनते नजर आए.

वन विभाग की बड़ी कार्रवाई

ढाबा संचालक को सामान निकालने के लिए पहले समय दिया गया था. इसके बावजूद भी ढाबा संचालक ने वन विभाग के निर्देश का पालन नहीं किया. जिसके बाद वन अमले की टीम ने वहां पहुंचकर ढाबे को पूरी तरह से गिरा दिया. विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों का कहना था कि वन विभाग की जमीन पर यदि कब्जा किया गया है तो उसको हटाया जाएगा. चाहे वो ग्रामीण इलाका हो या फिर शहरी.

वन विभाग की कार्रवाई के बाद उन लोगों में हड़कंप मच गया है, जो जंगलों में पेड़ों को काटकर अवैध रूप से कब्जा कर खेती-मकान के तौर पर उपयोग कर रहे हैं. वन अमले की इस कार्रवाई के बाद निश्चित है कि जिले के अन्य स्थानों पर भी इसी तरह के कब्जाधारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी क्योंकि वन विभाग की जमीन पर कब्जा कर अतिक्रमणकारी उसे बेचने का भी काम तेजी सके रके रहे हैं.

Last Updated : Oct 10, 2019, 6:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details