मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दबंगों के आतंक से परेशान किसान ने की खुदकुशी, आग लगाकर दी जान

दबंगों की गुंडागर्दी से परेशान किसान ने खुद को आग लगाकर खुदकुशी कर ली. पिछले काफी वक्त से गांव के ही कुछ दबंग उन्हें धमकियां दे रहे थे, साथ ही जमीन बेचने का mदबाव बना रहे थे.

By

Published : Aug 29, 2019, 6:13 PM IST

किसान ने की खुदकुशी,

दमोह। हटा थाना के अंतर्गत आने वाले पांजी गांव में रहने वाले एक किसान ने मिट्टी का तेल डालकर आत्महत्या कर ली. जिसे इलाज के लिए हटा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. पर डॉक्टरों ने उसको दमोह रेफर कर दिया. जहां पर इलाज के दौरान किसान की दर्दनाक मौत हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया हैं वहीं पुलिस अब मामले की जांच की बात कह रही हैं

किसान ने की खुदकुशी
जानकारी के मुताबिक किसान बिरजू पटेल पर गांव के ही कुछ दबंग जमीन बेचने का दबाव बना रहे थे, साथ ही उन्होंने इसके लिए किसान को बार धमकियां भी दे रहे थे. दबंगों ने कई सालों से उसकी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा भी किया हुआ है. ऐसे में परेशान किसान को जब कोई रास्ता नहीं सूझा, तो उसने आत्मघाती कदम उठा लिया. किसान की मौत के बाद दोनों बेटों ने दबंगों पर अपने पिता की मौत के लिए जिम्मेदार बताया. तो वहीं पुलिस इस मामले की जांच के बाद ही कुछ कहने की बात कर रही है. दमोह में पूर्व में ही भी किसानों द्वारा कर्ज के चलते दबंगों से परेशान होकर आत्महत्या करने के मामले सामने आते रहे हैं, समय रहते अगर शासन-प्रशान ने किसान की परेशानी समझी होती तो एक किसान की जान बच सकती थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details