मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार की पहल, हॉकी के लिए तैयार हुआ एस्ट्रोटर्फ

ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिए सरकार लगातार कई प्रयास कर रही है. हॉकी के खिलाड़ियों के लिए एस्ट्रोटर्फ का निर्माण कराया गया है. जहां जिले के छोटे से गांव के खिलाड़ी हॉकी की बारिकियां सिख रहे हैं.

By

Published : Feb 7, 2020, 11:10 AM IST

Updated : Feb 7, 2020, 11:24 AM IST

Astroturf prepared for hockey players
हॉकी खिलाड़ियों के लिए तैयार हुआ एस्ट्रोटर्फ

दमोह। ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए सरकार इन दिनों कई प्रयास कर रही है. छोटे जिले के मुख्यालयों पर हॉकी खेल के लिए एस्ट्रोटर्फ का निर्माण कराया गया है. वहीं ग्रामीण अंचल की खेल प्रतिभाओं को यहां पर लाकर उन्हें सुविधाएं देकर उनकी प्रतिभा को निखारने का काम भी हो रहा है.

हॉकी खिलाड़ियों के लिए तैयार हुआ एस्ट्रोटर्फ

सरकार की मंशा के अनुसार अब यहां पर ग्रामीण खिलाड़ियों को विशेष रूप से प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इतना ही नहीं यहां पर प्रशिक्षित कोच की भी पदस्थापना की गई है. जहां खिलाड़ियों को निखारा कर राष्ट्रीय खेलों के लिए तैयार कर रही है. ग्रामीण अंचल के खिलाड़ी जहां यहां पर सुबह- शाम आ कर पसीना बहा रहे हैं. तो कोच भी पूरी तरह से इनको प्रशिक्षण देने में लगे हुए हैं.

हॉकी खिलाड़ियों के लिए पहले जहां दमोह जिला मुख्यालय पर मिट्टी का मैदान था. तो वहीं अब एस्ट्रोटर्फ जैसी विश्व स्तरीय सुविधा मिलने के बाद हॉकी के खिलाड़ियों को निश्चित ही नया माहौल मिल रहा है और वे राष्ट्रीय खेलों के लिए तैयार भी हो रहे हैं. ग्रामीण अंचल की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए किए जा रहे इस प्रयास में आगामी दिनों में दमोह जिले से अच्छे हॉकी खिलाड़ी मिलने की उम्मीद भी की जा सकती है.

Last Updated : Feb 7, 2020, 11:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details