मध्य प्रदेश

madhya pradesh

छिंदवाड़ा : शासकीय जमीन पर ग्रामीणों का कब्जा, उगा रहे फसल

By

Published : Jan 23, 2020, 11:46 PM IST

Updated : Jan 24, 2020, 12:09 AM IST

छिंदवाड़ा के चंदनवाड़ा गांव में लगभग 200 एकड़ शासकीय भूमि पर ग्रामीणों ने कब्जा कर लिया है, साथ ही वहां फसल उगा रहे हैं.

Villagers occupied government land
शासकीय जमीन पर ग्रामीणों का कब्जा

छिंदवाड़ा। चौरई मुख्यालय से तीन किलोमीटर दूर बसे चंदनवाड़ा में ग्रामीणों ने शासकीय भूमि पर कब्जा कर फसल उगा रहे हैं. कब्जा करने में चंदनवाड़ा ग्राम के अलावा चौरई से भी लोगों ने जाकर कब्जा किया है. प्रशासन को जैसे ही इस बात की जानकारी लगी, उन्होंनें तुरंत ही मौके पर पटवारी को भेजा. जिसके बाद जानकारी मिली की सुनील, विनोद, वहीदा, शेख करीम, सुनील गौतम, जाहिद, आनंद, अमर सिंह ने शासकीय भूमि पर कब्जा किया है. साथ ही वहां फसल भी उगा रहे हैं.

शासकीय जमीन पर ग्रामीणों का कब्जा


मौके पर पहुंचे पटवारी ने उन सबका पंचनामा बनाया है. वहीं पंचनामा के दौरान उपस्थित लोगों ने बताया कि चंदन वाड़ा में एक किसान ने शासकीय भूमि पर कब्जा नहीं किया है बल्कि बस्ती में रहने वाले सभी ने थोड़ी-थोड़ी जमीन पर कब्जा किया है. किसानों ने शासकीय भूमि पर कब्जा कई सालों से किया है. वहीं हर साल इनकी संख्या में बढ़ोतरी होती जा रही है. पहले भी प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की थी, जिससे किसानों के हौसले बुलंद हो गए हैं. किसान कोई भी प्रशासनिक कार्रवाई से न डरते हुए जमीन पर कब्जा करते हुए रातों-रात फसल उगा रहे हैं.

Last Updated : Jan 24, 2020, 12:09 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details