मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

छिंदवाड़ा में कमलनाथ की पहल पर खुला अस्थायी कोविड अस्पताल

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ ने जिले में हो रही रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी पूरा करने के लिए इंजेक्शन की व्यवस्था की गई. इसी के साथ कमलनाथ ने जिले को अस्थाई कोविड अस्पताल की सौगात दी है.

By

Published : Apr 13, 2021, 9:11 AM IST

temporary covid hospital in chhindwara
छिंदवाड़ा में अस्थायी कोविड अस्पताल

छिन्दवाड़ा । पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ की पहल से शहर में एक और अस्थाई कोविड अस्पताल की शुरुआत हुई है. 65 बिस्तर के इस हॉस्पिटल में कोविड मरीजों के लिए सभी सुविधाएं रहेंगी. अमरावती की संस्था सरस्वती हरवानी चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रमुख डॉ अरुण हरवानी ने अस्पताल की शुरुआत की.

मैरिज लॉन में बनाया अस्पताल

रानी कोठी मैरिज लॉन में कोरोना मरीजों के लिए अस्थाई कोविड हॉस्पिटल बन रहा है. जिसमें आईसीयू बेड, बाइपेप यूनिट और वेंटीलेटर की व्यवस्था रहेगी. इस अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज किया जाएगा. सामान्य रोगियों के लिए अलग वार्ड की व्यवस्था की जा रही है. वर्तमान में 65 बिस्तर की कैपेसिटी के साथ अस्पताल तैयार किया जा रहा है. जरुरत पड़ने पर इसे बढ़ाकर 100 बेड तक किया जा सकता है. सांसद नकुल नाथ, क्षेत्रीय विधायक और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व्यवस्थाओं की लगातार मॉनिटरिंग करेंगे.

गरीबों को मुफ्त मिलेगा रेमडेसिविर इंजेक्शन, ये है नई गाइडलाइन

इंजेक्शन और ऑक्सीजन की नहीं होगी कमी

सांसद नकुल नाथ ने पूर्व में ही लगभग 318 रेमडेसिविर इंजेक्शन अपने खर्चे पर जनता को उपलब्ध करा चुके हैं. आने वाले समय में कोरोना के ईलाज में लगने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन और सभी दवाइयों की व्यापक स्तर पर व्यवस्था बनाने में सांसद अपने स्तर पर जुटे हुए हैं. ऑक्सीजन की कमी की खबरें पूरे प्रदेश से लगातार आने के कारण पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सांसद नकुलनाथ ने जिले में मरीजों के लिए इंजेक्शन की व्यवस्था करवाई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details