मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

'सांसों पर राजनीति': ऑक्सीजन को लेकर कांग्रेस और भाजपा आमने-सामने

छिंदवाड़ा की राजनीति इन दिनों ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन के इर्द-गिर्द घुम रही है. पूर्व सीएम कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ का कहना है कि हमारे कारण जिले में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कमी नहीं है, वहीं कोरोना प्रभारी मंत्री अरविंद भदौरया का कहना है कि जिले में जितनी भी ऑक्सीजन और रेमडेसिविर है वो केंद्र और राज्य सरकार ने दी है. अब इन दावों के बीच किसका दावा सही है, ये तो आंकड़ें ही बताएंगे, लेकिन दोनों पार्टियों की राजनीति के कारण जनता का नुकसान हो सकता है.

By

Published : May 5, 2021, 2:18 PM IST

Updated : May 5, 2021, 4:26 PM IST

'Politics on the breath'
'सांसों पर राजनीति'

छिंदवाड़ा। देशभर के सात छिंदवाड़ा जिले की जनता कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से जूझ रही है. कई लोग कोरोना से अपनों को बचाने की जद्दोजहद कर रहे है, लेकिन देश की प्रमुख राजनीतिक पार्टियां कांग्रेस और भाजपा कोरोना के काल में भी राजनीति करने से बाज नहीं आ रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का कहना है कि उन्होंने जिले में अब तक 100 टन से ज्यादा ऑक्सीजन और जरूरी दवाइयां भेजी है, तो वहीं भाजपा कह रही है कि कमलनाथ सरकारी ऑक्सीजन को अपनी बताकर जनता को गुमराह कर रहे हैं. इन दोनों दावों के बीच किसका दावा सच ये तो नहीं कहा जा सकता, लेकिन एक बात तो हैं यदि ऑक्सीजन पर भी इस तरह की राजनीति होती रहेगी, तो इसका असर कोरोना से जुझ रही जनता को करना पड़ेगा.

'सांसों पर राजनीति'
  • नकुल नाथ ने ट्वीट कर दी ऑक्सीजन की जानकारी

छिंदवाड़ा सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि उनके परिवार ने अब तक छिंदवाड़ा जिले को 113 टन ऑक्सीजन भेज दी है, इसके साथ ही जरूरतमंदों को भी लगातार रेमडेसिविर इंजेक्शन दे रहे हैं. 280 टन के ऑक्सीजन सिलेंडर जिले के सरकारी अस्पतालों में दिए है. इतना ही नहीं सरकारी अस्पताल को भी रेमडेसिविर इंजेक्शन भिजवाए है.

महाकाल मंदिर के सेवक संभाल रहे उज्जैन में ऑक्सीजन सप्लाई का काम

  • सरकारी ऑक्सीजन को अपना बता रहे कमलनाथ- भाजपा

1 मई को छिंदवाड़ा आए जिले के कोरोना प्रभारी मंत्री डॉ. अरविंद भदौरिया से जब इस मामले में ईटीवी भारत ने बातचीत की, तो उनका कहना था कि छिंदवाड़ा जिले में अब तक जितनी भी ऑक्सीजन आई है वह मध्य प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार के द्वारा ही दी गई है. इसमें किसी ने कुछ नहीं दिया. उन्होंने कमलनाथ का नाम लिए बगैर कहा कि वह बड़े नेता हैं अगर उन्हें कुछ देना है, तो बेशक दे लेकिन सरकारी ऑक्सीजन को अपनी बताकर लोगों को गुमराह ना करें.

जबलपुर-पिता की मौत का गम भूल, लोगों की मदद में जुटा युवक,बांट रहा ऑक्सीजन सिलेंडर

  • जरूरतें पूरी कर सकता हूं मॉनिटरिंग सरकार का काम

इस मामले में जब कमलनाथ के दौरे पर ईटीवी भारत ने सवाल किया तो उनका कहना था कि वह छिंदवाड़ा जिले की जनता की जरूरतें पूरी कर सकते हैं, लेकिन हिसाब देना उनका काम नहीं है. मॉनिटरिंग करना प्रशासन का काम है. इस मामले में जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ने कहा कि छिंदवाड़ा जिले में कमलनाथ हर संभव मदद कर रहे हैं और ऑक्सीजन गैस लगातार भेज रहे हैं. जिसकी वजह से छिंदवाड़ा में ऑक्सीजन की कमी नहीं है. बल्कि मध्य प्रदेश के दूसरे जिले अभी भी ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं.

  • 10 जिलों में ऑक्सीजन सप्लाई कर रहा छिंदवाड़ा

छिंदवाड़ा जिले में दो निजी ऑक्सीजन प्लांट भी जिला प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिए है, ताकि ऑक्सीजन की कमी ना हो. फिलहाल छिंदवाड़ा जिला सिर्फ जिले में ही नहीं छिंदवाड़ा जिले के आसपास 10 जिलों में ऑक्सीजन की सप्लाई कर रहा है. इसकी जानकारी जिला प्रशासन ने प्रेस वार्ता के दौरान दी.

Last Updated : May 5, 2021, 4:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details