मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गरीबों को बांटने के लिए खरीदा गया हजारों क्विंटल मक्का घुन लगने से हुआ बर्बाद

छिंदवाड़ा में गरीबों को देने वाले हजारों क्विंटल मक्का खराब होने के कगार पर पहुंचे गया है. सरकारी अधिकारियों की लापरवाही के कारण 3 हजार 27 क्विंटल मक्के में घुन लगई है.

By

Published : Jan 22, 2020, 11:22 AM IST

Thousands of quintals of maize
हजारों क्विंटल मक्का में लगा घुन

छिंदवाड़ा। मुख्यमंत्री कमलनाथ के गृह जिले छिंदवाड़ा में हजारों क्विंटल मक्का सरकारी गोदामों में घुन लगने की वजह से पूरी तरह से बर्बाद हो गया है. मामाला जिले की पांढुर्ना सरकारी वेयर हाउस का है. जहां पर 4 सालों से 3 हजार 27 क्विंटल मक्का रखा है. ये मक्का गरीबों को बांटने के लिए रखा गया था.

हजारों क्विंटल मक्का में लगा घुन

सरकारी अधिकारियों की लापरवाही के चलते गरीबों के लिए खरीदा गया मक्का अब पूरी तरह के खराब हो चुका है. साल 2016- 17 में किसानों से समर्थन मूल्य पर सरकार ने मक्का खरीदकर पांढुर्ना के सरकारी वेयर हाउस में रखा था. जो राशन दुकानों के माध्यम से गरीबों को कम कीमत में दिया जाता है. लेकिन वितरण नहीं होने की वजह से 6 हजार 56 बोरियों में रखा मक्का घुन लगने की वजह से खराब हो चुका है.

वेयरहाउस प्रभारी का कहना है कि, 4 सालों से मक्का रखा हुआ है. जिसका वितरण किया जाता है. लेकिन कोई आदेश नहीं आया. इसलिए मक्का गोदाम में रखे- रखे खराब हो गया है. जो अब किसी काम का नहीं है. हालत ये है कि अब मक्का पूरी तरीके से खराब हो चुका है और उसमें से भूसा निकल रहा है. इसकी जानकारी आला अधिकारियों को कई बार दी जा चुकी है. लेकिन किसी ने अब तक उसकी सुध नहीं ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details