मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

6 महीने बाद होगी असली परीक्षा, तैयारी में जुट जाओ... छिंदवाड़ा कांग्रेस कार्यकर्ताओं में बोले कमल नाथ

छिंदवाड़ा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में कमलनाथ और नकुलनाथ दोनों शामिल हुए, इस दौरान पूर्व सीएम कमलनाथ ने कार्यकर्ताओं से कहा कि आपकी अगली परीक्षा 6 महीने बाद होगी, इसलिए तैयारी में जुट जाओ. आइए जानते हैं नकुलनाथ से कार्यकर्ताओं से क्या कहा-

By

Published : Apr 8, 2023, 9:48 AM IST

kamal nath and nakul nath visit chhindwara
छिंदवाड़ा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक

छिंदवाड़ा।आगामी विधानसभा चुनावों के चलते कांग्रेस ने कार्यकर्ता सम्मेलन की शुरुआत चौरई विधानसभा क्षेत्र के ग्राम डुंगरिया व बादगांव से प्रारंभ की है. आयोजित सम्मेलन में उपस्थित कार्यकर्ताओं को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ एवं सांसद नकुलनाथ ने संबोधित करते हुए कहा कि आप की असली परीक्षा 6 महीने बाद होगी और इसमें आपका समर्पण ही आपको जीत दिलाएगा.

छिंदवाड़ा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक

कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं में भरा जोश:कमलनाथ ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि "आपका समर्पण आपकी नि:स्वार्थ भावना व आपकी निष्ठा आपको यहां खींचकर लाई हैं. हमारी सबसे बड़ी परीक्षा 6 माह बाद है. आज राजनीति स्थानीय हो गई है, एक परिवार के सदस्य ही अलग-अलग वोट देते हैं, हमें सभी के पास पहुंचना होगा क्यूंकि एक रणनीति हर जगह लागू नहीं होती. मेरे पास छिंदवाड़ा सहित सम्पूर्ण प्रदेश की जिम्मेदारी है, मुझे कोई शक नहीं है कि आपने मन बना लिया तो चौरई का झंडा फिर से विधानसभा में लहरायेगा."

प्रदेश के लिए जरूरी है कांग्रेस सरकार:कार्यकर्ता सम्मेलन में क्षेत्रीय नेताओं द्वारा नहर की समस्या उठाये जाने पर कमलनाथ ने स्पष्ट कहा कि "अभी भी नहर का काम बचा है, परन्तु आपको थोड़ा इंतजार और करना होगा. जब माचागोरा बांध बन सकता है, तो नहर क्यूं नहीं बन सकती. मतलब साफ है कि इसके लिये प्रदेश में कांग्रेस की सरकार जरूरी है."

पार्टी का सारा बोझ कार्यकर्ताओं के कंधों पर है:सांसद नकुलनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश का संचार करते हुए कहा कि "6 माह बाद विधानसभा और उसके बाद लोकसभा के चुनाव आपके सामने हैं और पार्टी का सारा बोझ कार्यकर्ताओं के कांधों पर है और इसके लिये सबसे आवश्यक है कि हम मिलजुलकर एकजुट होकर काम करें. हमें गुटबाजी से दूर रहना होगा, यह कार्यकर्ता सम्मेलन नगरीय क्षेत्र में भी हो सकता था परन्तु हमने तय किया कि यह गांव में होना चाहिये जिससे बिना साधन वाला हमारा कार्यकर्ता भी उपस्थित हो सके और हमने यही मन बनाया था कि हम आपके बीच आएं और केवल आपकी बात सुनें. भाजपा छिंदवाड़ा को टारगेट कर रही है और हर हफ्ते कोई ना कोई मंत्री छिंदवाड़ा आकर जनता को गुमराह कर रहा है, हमें इनकी जादूगरी और भटकाव की राजनीति से दूर रहकर उन्हें मुंह तोड जवाब देना है."

राजनीति से जुड़ी कुछ खबरें यहां पढ़ें

ये रहे मौजूद: चौरई विधानसभा के ग्राम डुंगरिया व बादगांव में आयोजित इस कार्यकर्ता सम्मेलन में छिंदवाड़ा विधानसभा प्रभारी नेहा सिंह, विधायक सुजीत चौधरी, पूर्व विधायक गंभीर सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे, राजू तिवारी, बैजू वर्मा, प्रीतम पटेल, नवीन पटेल, तीरथ सिंह ठाकुर, परसूराम वर्मा, अंजलि सोनी, ममता चौधरी, ओम अग्रवाल, ईश्वर पटेल, अजय सिन्हा व क्षेत्रीय नेता एवं हजारों कार्यकर्ता उपस्थित हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details