मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रशासन की लापरवाही से सड़ा सैकड़ों क्विंटल अनाज, जवाब देने से बच रहे कलेक्टर

छिंदवाड़ा जिले के खमरा सेवा सहकारी समिति में प्रशासन की भारी लापरवाही सामने आई है, जहां समर्थन मूल्य पर खरीदा गया गेहूं बाहर रखे-रखे बर्बाद हो गया है. आनन-फानन में प्रशासन और समिति प्रबंधक गेहूं को एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट कर रहे हैं, लेकिन सैकड़ों बोरे आनाज पूरी तरह सड़ चुका है और उससे बदबू भी आने लगी है.

By

Published : Jun 19, 2020, 1:55 AM IST

Hundreds of quintal grains rotten due to negligence of administration
प्रशासन की लापरवाही से सड़ा सैकड़ों क्विंटल अनाज

छिंदवाड़ा। जिले के खमरा सेवा सहकारी समिति में प्रशासन की भारी लापरवाही सामने आई है, जहां समर्थन मूल्य पर खरीदा गया गेहूं बाहर रखे-रखे बर्बाद हो गया है. आलम ये है कि सैकड़ों बोरे आनाज पूरी तरह सड़ चुका है और उससे बदबू भी आने लगी है. जिससे आसपास रह रहे लोग परेशान हो रहे हैं. ऐसे में प्रशासन और समिति प्रबंधक आनन- फानन में गेहूं को एक जगह से दूसरी जगह शिफ्ट कर रहे हैं, लेकिन अनाज पूरी तरह से नष्ट हो चुका है.

ये सिर्फ इसी साल की बात नहीं हैं, हर साल प्रशासन की लापरवाही के कारण किसानों की मेहनत से उगाया अनाज पानी में पड़े-पड़े बर्बाद हो जाता है. इसके बाद भी प्रशासन ने अनाज को पानी से बचाने की कोई व्यवस्था नहीं की. साथ ही गेहूं का सही समय पर परिवहन नहीं किया गया. जिससे सैकड़ों क्विटल अनाज बारिश के पानी में भींग गया. लेकिन प्रशासन की नींद तब खुली जब अनाज पूरी तरह सड़ चुका है. वहीं कलेक्टर इस मामले में जवाब तक नहीं दे रहे हैं.

ग्रामीणों का कहना है कि, गेहूं तो खरीदा गया, लेकिन यहां से वेयरहाउस तक नहीं पहुंचाया गया, जिसके चलते बारिश के पानी में भींग कर खराब हो गया है. ऐसे में स्थानीय लोग बदबू से परेशान हो रहे हैं. इस मामले में जब कलेक्टर से बात की गई, तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details