मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव 2019: अपनी ही विधानसभा से हारे छिंदवाड़ा के बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवार

छिंदवाड़ा के नव निर्वाचित सांसद नकुल नाथ सौंसर विधानसभा से अपने प्रतिद्वंदी नत्थन शाह कवरेती से कुल चार हजार छ: सौ पैंतालीस वोटों से हारे. नत्थन शाह कवरेती भी अपनी ही विधानसभा सीट जुन्नारदेव से 11 हजार 68 वोटों से हार का सामना करना पड़ा.

By

Published : May 24, 2019, 7:05 PM IST

Updated : May 24, 2019, 8:11 PM IST

अपनी ही विधानसभा से हारे उम्मीदवार

छिंदवाड़ा। छिंदवाड़ा लोकसभा के नतीजों पर लगाए जा रहे कयासों पर रिजल्ट के बाद चौंकाने वाले नतीजे आए. अंदाजा लगाया जा रहा था कि छिंदवाड़ा में मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ की एक तरफा जीत होगी. बीजेपी प्रत्याशी नत्थन शाह कवरेती ने कड़ी टक्कर देते हुए कयासों पर विराम लगाया. सबसे खास बात ये रही की दोनों लोकसभा प्रत्याशी अपनी खुद की विधानसभाओं से चुनाव हारे हैं.

अपनी ही विधानसभा से हारे उम्मीदवार

छिंदवाड़ा के नव निर्वाचित सांसद नकुल नाथ सौंसर विधानसभा के शिकारपुर गांव में रहते हैं लेकिन उन्हें अपनी ही विधानसभा से चार हजार छ: सौ पैंतालीस वोटों से हार का सामना करना पड़ा. सौंसर विधानसभा में बीजेपी के नत्थन शाह कवरेती को 80 हजार चार सौ पैंसठ वोट मिले हैं तो वहीं नकुल नाथ को 75 हजार आठ सौ बीस वोट मिले.
ठीक वैसे ही बीजेपी प्रत्याशी नत्थन शाह कवरेती जुन्नारदेव विधानसभा के डुंगरिया गांव में रहते हैं. नत्थन शाह कवरेती को जुन्नारदेव विधानसभा में 11 हजार 68 वोटों से हार का सामना करना पड़ा. जुन्नारदेव में नत्थन शाह को जहां 70 हजार साठ वोट मिले हैं तो वहीं नकुल नाथ को 81 हजार एक सौ अट्ठाइस वोट मिले.

Last Updated : May 24, 2019, 8:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details