मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महिला SI ने मजदूर के माथे पर लिखा 'मैंने लॉकडाउन का उल्लंघन किया है, मुझसे दूर रहो'

छतरपुर में लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर निकले मजदूर के माथे पर लिखा लॉकडाउन में मुझ से दूर रहना. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

By

Published : Mar 29, 2020, 2:38 PM IST

si wrote on forehead of worker
SI ने मजदूर के माथे पर लिखा

छतरपुर।कोरोना वायरस के चलते देश में चल रहे 21 दिन के लॉकडाउन में लोगों को घरों के अंदर रहने की हिदायत दी गई है. लेकिन कुछ लोग किसी न किसी कारण से घर से बाहर निकलते दिखाई दे रहे हैं, जिन पर पुलिस या तो लाठी बरसा रही है या गालियां देकर भय बना रही है ताकि वे घर के अंदर ही रहें. वहीं गौरिहार थाने में पदस्थ महिला एसआई अमिता अग्निहोत्री ने शनिवार की देर शाम एक मजदूर के माथे में मार्कर पेन से लिख दिया कि लॉकडाउन में मुझसे दूर रहना. जिसके बाद एसआई का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है.

SI ने मजदूर के माथे पर लिखा

अलग-अलग आ रहीं प्रतिक्रियाएं

जानकारी के मुताबिक मजदूर चंद्रपुरा गांव का था. जो किसी काम के सिलसिले में घर से बाहर निकला था. इसी दौरान गौरिहार थाने में पदस्थ महिला एसआई अमिता अग्निहोत्री ने उसे देख लिया जिसके बाद उन्होंने मजदूर के माथे में मार्कर पेन से लिख दिया कि लॉक डाउन में मुझसे दूर रहना. महिला एसआई द्वारा की गई इस प्रकार की कार्रवाई की तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने से कुछ लोग इसे मानवता को शर्मसार करने वाला मामला कह रहे हैं, वहीं कुछ लोग इसे पुलिस का अहिंसात्मक तरीका कह रहे हैं.

नियमानुसार की जाएगी कार्रवाई

वहीं मामले में SP कुमार सौरव का कहना है कि जिस तरह का मामला सामने निकल कर आया है, थाना प्रभारी के अलावा पुलिस कर्मियों को नोटिस दिया गया है. इसके अलावा सभी से स्पष्टीकरण भी मांगा गया है. इसके साथ ही अगर मामले में थाना प्रभारी दोषी पाई जाती हैं तो उन पर नियमानुसार कार्रवाई भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details