मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

चार साल का विवाद चार दिन में हाफ, नेशनल हाइवे निर्माण का रास्ता साफ

छतरपुर के नौगांव में कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह के निर्देश पर एसडीएम विनय द्विवेदी ने बीते चार दिनों में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को पूरा कर दिया, जो पिछले चार साल से लंबित पड़ा था.

By

Published : Jun 21, 2020, 10:59 PM IST

remove encroachment
अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई

छतरपुर। जिले के नौगांव में पिछले 2 साल से नेशनल हाइवे के निर्माण कार्य में बाधक बने अतिक्रमण को मात्र 4 दिनों में हटा दिया गया. इसके पहले इस अतिक्रमण से जुड़े प्रकरण को न तो निपटाया और न ही किनारे पड़ने वाले दौरिया पुतरया अलीपुरा सहित कई गांवों से अतिक्रमण हटाया गया, पिछले 2 साल से ये अतिक्रमण नेशनल हाइवे के कार्य में बाधक बना था.

अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई

नवागत एसडीएम विनय द्विवेदी के आने के बाद उन्होंने छतरपुर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह के निर्देश पर ये पूरी कार्रवाई की. उन्होंने पूरे प्रकरण को देखा और तुरंत निदान कर शेष मुआवजा राशि प्रदान करने के निर्देश दिए. पिछले 3 दिन से कार्रवाई की जा रही थी. उन्होंने सबसे पहले अलीपुरा में सड़क किनारे बनी दुकानों पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की.

उन्होंने शनिवार को पुतरया में भाजपा नेता के मकान को धराशाई किया और रविवार को दौरिया गांव में कार्रवाई करते हुए कई घरों को गिराया और अतिक्रमण के बीच में आने वाले शिव मंदिर एवं हनुमान मंदिर को छोड़कर अन्य सभी घरों को जमींदोज किया गया.

एसडीएम विनय द्विवेदी ने सभी से आवेदन लेकर उचित कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है, चूंकि आज सूर्यग्रहण होने के कारण मंदिरों को विस्थापित नहीं किया जा सका. मंदिर धार्मिक आस्था का प्रतीक है, इसको लेकर उन्होंने सभी मंदिर के पुजारियों से अनुरोध किया कि मंदिर को विधिवत तरीके से अन्य जगह स्थानांतरित करने का कार्य करवाएं, ताकि निर्माण कार्य में कोई बाधा उत्पन्न न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details