मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जिला अस्पताल में फैली चारों तरफ गंदगी, मरीज हो रहे परेशान

By

Published : Aug 20, 2019, 2:08 AM IST

जिला अस्पताल में भले ही लगातार सफाई कर्मचारियों की संख्या बढ़ रही हो लेकिन गंदगी कम होने का नाम नहीं ले रही है, वहीं लोगों में जागरुकता की कमी की वजह से सारा अस्पताल गुटके से रंगा हुआ है.

heavy mess in district hospital in chhatrpur

छतरपुर। जिला अस्पताल में इन दिनों गंदगी का अंबार लगा हुआ है. अस्पताल के अंदर की दीवारों के अलावा अधिकारियों के ऑफिस के बाहर भी पान और गुटके की पीकों से गंदगी फैली हुई है. आलम यह है कि यहां आने वाले लोग ठीक होने की बजाय बीमार होने लगे हैं.

जिला अस्पताल में चारों तरफ फैली गंदगी
गंदगी का आलम यह है कि मरीजों के साथ आए परिजनों का रहना मुश्किल हो रहा है. अपनी पत्नी को लेकर आए ज्ञानचंद्र बताते हैं कि जिला अस्पताल के अंदर काफी लापरवाही है. गंदगी के अलावा जानवर भी खुलेआम बालों में घूमते रहते हैं.


वहीं जिला अस्पताल में अपनी भाभी को लेकर आए महेंद्र सेन बताते हैं कि अस्पताल के महिला वार्ड में पंखे नहीं चल रहे हैं. आसपास साफ-सफाई भी नहीं है. जानवरों का आना भी लगातार लगा रहता है.


मामले में जिला अस्पताल के सिविल सर्जन एचएस त्रिपाठी का कहना है कि जल्द ही हम एक मुहिम चलाएंगे. अस्पताल के अंदर कोई भी व्यक्ति अगर गुटखा खाते हुए या लिए हुए पाया जाएगा तो उसका चालान काटा जाएगा. हम प्रयास करेंगे किस प्रकार की कोई भी समस्याएं जिला अस्पताल के अंदर ना हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details