मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खेत में बनी किसान की झोपड़ी में लगी आग, 6 मवेशी जिंदा जले

छिंदवाड़ा के पांढुर्णा के सावंगा गांव में खेत में बनी किसान की झोपड़ी में लगी आग में छह मवेशी जिंदा जल गए, जबकि कई बुरी तरह झुलस गए हैं. इस आग में किसान का लाखों रूपए का सामान भी जल गया है.

By

Published : May 29, 2020, 9:24 PM IST

burnt quater
घटनास्थल की तस्वीर

छिंदवाड़ा। जिले के पांढुर्णा और सौंसर की सीमा के पास बसे सावंगा गांव के किसानों में उस समय अफरा तफरी मच गई, जब एक किसान के खेत में बनी झोपड़ी में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और झोपड़ी में बंधे 2 बैल, 2 गाय सहित 2 बछड़े भी जिंदा जल गए. जब ये खबर ग्रामीणों को लगी तो पूरा गांव आग बुझाने के लिए दौड़ पड़ा, लेकिन आग की लपटें अधिक होने से फायर ब्रिगेड का सहारा लेना पड़ा. जिसके बाद आग पर काबू पाया गया.

किसान की झोपड़ी में लगी आग

इस दौरान डायल 100 की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची, ये घटना शुक्रवार दोपहर के वक्त हुई. पीड़ित किसान ग्राम सावंगा निवासी धनजी शामराव पराड़कर के मुताबिक 6 मवेशियों के जिंदा जलने के बाद ड्रिप सिस्टम, पाइप, खाद, चारा सहित खेती किसानी की सभी सामग्री भी जल गई.

किसान के मुताबिक इस अग्निकांड से लगभग 6 लाख का नुकसान हुआ है. खेत में बनी झोपड़ी में आग किसी ने लगाई हैं या अचानक लगी हैं. इसका खुलासा नहीं हुआ है. इसकी पूरी जांच पुलिस कर रही हैं. इस घटना में कई मवेशियों की जान चली गई, जबकि कई मवेशी बुरी तरह झुलस गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details