मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में नियमों का पालन नहीं करने पर प्रशासन ने दुकानदारों पर लगाया जुर्माना

छतरपुर जिला भी ग्रीन जोन में है. लेकिन पड़ोसी राज्य यूपी के बॉर्डर वाले जिले महोबा व बांदा में कोरोना वायरस के मरीज मिलने से सरकार व प्रशासन की नींद उड़ गई है. जिला प्रशासन ने नियमों का सख्ती से पालन शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में जिले के चंदला कस्बे में नियमों का पालन न करने वाले दुकानदारों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया है.

By

Published : May 4, 2020, 7:51 AM IST

Administration imposed penalty on shopkeepers for not following rules during lock down in Chandla in Chhatarpur district
छतरपुर जिले के चंदला में लॉक डाउन के दौरान नियमों का पालन नहीं करने पर प्रशासन ने दुकानदारों पर लगाया जुर्माना

छतरपुर। प्रदेश भर में जिन जिलों में कोरोना का संक्रमण नहीं है, उन जिलों को ग्रीन जोन घोषित किया गया है. छतरपुर जिला भी ग्रीन जोन में है, लेकिन पड़ोसी राज्य यूपी के बॉर्डर वाले जिले महोबा व बांदा में कोरोना वायरस के मरीज मिलने से सरकार व प्रशासन की नींद उड़ गई है. जिला प्रशासन ने नियमों का सख्ती से पालन शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में जिले के चंदला कस्बे में नियमों का पालन न करने वाले दुकानदारों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया है. जिले में यह पहली बार है, जब प्रशासन ने कार्रवाई कर जुर्माना लगाया है.

दरअसल, छतरपुर जिले के चंदला कस्बे में रविवार को स्थानीय प्रशासन ने निर्धारित समय में खुली दुकानों का नगरीय प्रशासन, राजस्व व पुलिसकर्मियों ने नगर के बाजार का भ्रमण किया. इस दौरान किराना मेडिकल स्टोर, इलेक्ट्रॉनिक सहित कई निजी क्लिनिक का निरीक्षण किया गया. इस दौरान कई स्थानों पर सैनिटाइजर, मास्क की व्यवस्था नहीं थी. इतना ही नहीं, इन दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा था. जिसे लेकर सभी दुकानदारों पर प्रशासन ने एक-एक हजार का जुर्माना लगाया.

आपको बता दें कि, यह पहली बार चंदला कस्बे में इस तरह के नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना लगाया गया है, इस कार्रवाई के बाद नगर के दुकानदारों में हड़कंप मच गया. कार्रवाई के दौरान तहसीलदार पीयूष दीक्षित, सीएमओ अनंतराम पाठक, सब इंस्पेक्टर मनोज गोयल, सहायक उपनिरीक्षक मार्कण्डेय मिश्रा सहित नगर परिषद का अमला मौजूद रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details