मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नौगांव पुलिस के हत्थे चढ़ा ठग गिरोह, नकली नोट सहित असलहा बरामद

जिले की नौगांव थाना पुलिस ने एसपी सचिन शर्मा के मार्गदर्शन में बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली नोट चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. ये गिरोह लोगों से असली नोट लेकर बच्चों के चूरन वाले नकली नोट देकर ठगी करता था.

By

Published : Jul 19, 2020, 8:01 AM IST

Police caught the gang cheating on fake notes
नकली नोटों से ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

छतरपुर। जिले की नौगांव थाना पुलिस ने एसपी सचिन शर्मा के मार्गदर्शन में बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली नोट चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. ये गिरोह लोगों से असली नोट लेकर बच्चों के चूरन वाले नकली नोट देकर ठगी करता था. इस गिरोह के सदस्य पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं. नौगांव थाने में फरियादी अमित तिवारी ने आवेदन दिया था. जिसमें उन्होंने नोटों को 5 गुना करने का झांसा देने वाले गिरोह की ठगी के संबंध में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद नौगांव पुलिस ने दबिश दी और धुबेला से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने किए नकली नोट बरामद

पुलिस ने बताया कि गिरोह के सदस्य पहले लोगों को अपने झांसे में लेते थे और 5 गुना नोट देने का वादा करते थे. जिसके बाद वो पुलिस आने का बहाना बनाकर मौके से फरार हो जाते थे, ठगी के शिकार युवक की शिकायत पर एसडीओपी कमल जैन के मार्गदर्शन में टीम गठित की गई. टीम ने कार्रवाई करते हुए आरोपी नसीमुद्दीन पिता कासिम, आरोपी फैयूम पिता सलीम महेंद्र रैकवार पिता ठाकुरदास रैकवार को दबिश देकर गिरफ्तार किया और इनसे सख्ती से पूछताछ की. इनकी निशानदेही पर अवैध असलहा सहित नकली नोट भी पुलिस ने बरामद किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details