मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मप्र: मौसम में बदलाव से तापमान में आई गिरावट, हवाओं ने बढ़ाई ठंड

मौसम में बदलाव से तापमान में आई गिरावट, हवाओं ने बढ़ाई ठंड, आने वाले 24 घंटों में भी बौछारें पड़ने और हवाओं का दौर जारी रहने की संभावना

By

Published : Feb 28, 2019, 11:15 AM IST

मौसम अपडेट

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में गुरुवार की सुबह से चल रही हवाओं ने ठंड का असर बढ़ा दिया है. राज्य के मौसम में बदलाव आया है. बुधवार की शाम को जहां कई स्थानों पर बौछारें पड़ीं तो कहीं बादल छाए रहे.

मौसम अपडेट

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ और राजस्थान में बने चक्रवात के चलते राज्य के मौसम मे बदलाव आया है. राज्य के मौसम का मिजाज बदलने से तापमान में भी गिरावट आई है. बौछारें पड़ी हैं और हवाएं चल रही है. वहीं गुरुवार की सुबह से चल रही हवाओं ने ठंड का असर बढ़ा दिया है. आने वाले 24 घंटों में भी बौछारें पड़ने और हवाओं का दौर जारी रहने की संभावना जताई गई हैं.

गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 11.6, ग्वालियर का 7.4 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 13.4 सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 26.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 25.9 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 23.6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details