मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP: आडवाणी का टिकट कटने के बाद गौर के नाम पर लटकी तलवार, बीजेपी के पास नहीं जवाब

विधानसभा चुनाव में बीजेपी के 75 प्लस फॉर्मूले के तहत एमपी में 75 पार नेताओं के टिकट कटे थे. उस वक्त बाबूलाल गौर को भी आराम दिया गया था. इस बार के लोकसभा चुनाव में वे लगातार टिकट की दावेदारी कर रहे हैं, लेकिन 184 प्रत्याशियों की सूची से जाहिर होता है कि बाबूलाल गौर को टिकट मिलना लगभग नामुमकिन है.

By

Published : Mar 22, 2019, 3:18 PM IST

लालकृष्ण आडवाणी और बाबूलाल गौर

भोपाल। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी की केंद्रीय समिति ने पहली सूची जारी कर दी है, जिसमें लालकृष्ण आडवाणी का टिकट काटा गया है. आडवाणी का टिकट कटने से राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा जोरों पर है कि बीजेपी इस बार बुजुर्ग नेताओं पर दांव नहीं खेलेगी. आडवाणी का टिकट कटने के बाद बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी का टिकट भी कटना तय माना जा रहा है.

वीडियो

विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी के 75 प्लस फॉर्मूले के तहत एमपी में 75 पार नेताओं के टिकट कटे थे. उस वक्त बाबूलाल गौर को भी आराम दिया गया था. इस बार के लोकसभा चुनाव में वे लगातार टिकट की दावेदारी कर रहे हैं, लेकिन 184 प्रत्याशियों की सूची से जाहिर होता है कि बाबूलाल गौर को टिकट मिलना लगभग नामुमकिन है.

लालकृष्ण आडवाणी और बाबूलाल गौर

आडवाणी का टिकट कटने के बाद 75 प्लस फॉर्मूले के तहत आने वाले बाबूलाल गौर लोकसभा चुनाव लड़ने के अपने ही बयानों से पलटते नजर आ रहे हैं, जबकि बीजेपी संगठन 75 फॉर्मूले से इनकार कर रहा है. हालांकि, बीजेपी ने जो लिस्ट जारी की है, उसमें ये फॉर्मूला साफ तौर पर नजर आ रहा है, जिसका जवाब बीजेपी संगठन के पास नहीं है. बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल का कहना है कि वरिष्ठ नेताओं से विचार-विमर्श करने के बाद ही पार्टी कोई निर्णय ले रही है.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details