मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शत्रुघ्न सिन्हा के हेडगेवार और जिन्ना पर दिये बयान से गरमाई सियासत, कांग्रेस ने इस तरह किया बचाव

कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा के एक बयान पर मध्यप्रदेश की सियासत गरमा गयी है. कांग्रेस का कहना है कि शत्रुघ्न सिन्हा का बयान उनके भाषण का एक हिस्सा है.

By

Published : Apr 27, 2019, 6:08 PM IST

शत्रुघन सिन्हा

भोपाल। कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा के एक बयान पर मध्यप्रदेश की सियासत गरमा गयी है. कांग्रेस का कहना है कि शत्रुघ्न सिन्हा का बयान उनके भाषण का एक हिस्सा है. प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता का कहना है कि इतिहास साक्षी है कि हेडगेवार और जिन्ना दोनों कांग्रेस के पार्टी के हिस्सा रहे. लेकिन सभी ने समय के हिसाब से अपना रास्ता चुना और अलग हो गये.

शत्रुघन सिन्हा के बयान पर कांग्रेस

भूपेंद्र गुप्ता का कहना है कि कांग्रेस की उदारता को कट्टरपंथियों ने कभी पसंद नहीं किया. ना हेडगेवार ने पसंद किया और ना ही जिन्ना ने. उनका कहना है कि कांग्रेस का जो योगदान है, वह देश के सामने है. वहीं जिन्ना की असफलता पाकिस्तान के रूप में दुनिया के सामने है.

छिंदवाड़ा में सीएम कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे शत्रुघ्न सिन्हा ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुये कहा था कि 'कांग्रेस महात्मा गांधी से लेकर सरदार वल्लभभाई पटेल, मोहम्मद अली जिन्ना, जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी, सुभाष चंद्र बोस से लेकर राहुल गांधी जैसे नेताओं की पार्टी है. जिनका देश के विकास और तरक्की के अलावा देश की आजादी में भी विशेष योगदान रहा है.'

शत्रुघन सिन्हा के इस बयान जमकर सियासत हो रही है. इस बयान के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस का कहना है कि सिन्हा ने अपने बयान में इतिहास के संदर्भ का उल्लेख किया है और वह सच भी है. कांग्रेस ने देश को एक करने का काम किया, लेकिन जो कट्टरपंथी विचारधारा के लोग थे, उन्होंने आगे चलकर अलग रास्ते पकड़ लिए. जिनमें जिन्ना शामिल है तो हेडगेवार भी शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details