मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

थूकोगे तो लगेगा 100 से 500 रुपये जुर्माना, रोको-टोको अभियान से बुरहानपुर को नंबर-1 है बनाना

नगर निगम के नवागत आयुक्त भगवानदास भूमरकर ने स्वच्छता सर्वेक्षण में बुरहानपुर के 130 नंबर पर पहुंचने के बाद शहर में रोको-टोको अभियान की शुरुआत करने की बात कही है.

By

Published : Mar 20, 2019, 9:59 AM IST

रोको-टोको अभियान

बुरहानपुर। नगर निगम के नवागत आयुक्त भगवानदास भूमरकर कार्यभार संभालते ही एक्शन मोड में आ गए है. बुरहानपुर स्वच्छता सर्वेक्षण में 130 नंबर पर पहुंचने के बाद शहर में रोको-टोको अभियान की शुरुआत की जाएगी. जिसके तहत अब गंदगी करने या सार्वजनिक स्थान पर थूकने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा.

बुरहानपुर का नगर निगम स्वच्छता सर्वेक्षण में खराब प्रदर्शन रहा है. नवागत आयोग भगवानदास भूमरकर ने कार्यभार संभालते ही शहर को स्वच्छ बनाने की दिशा में कार्य करना प्रारंभ कर दिया है. निगमायुक्त ने कहा कि शहर को साफ सुथरा रखने में नागरिकों, जनप्रतिनिधियों और मीडिया की भी अहम भूमिका होनी चाहिए.

रोको-टोको अभियान

कमिश्नर ने कहा कि यदि कोई गुटखा खाकर गंदगी करता पाया गया तो उस पर 100 से 500 रुपए तक का जुर्माना लगाया जाएगा. हालांकि शहरभर में गंदगी लगातार देखने को मिल रही है. अब देखना होगा की सफाई के मामले में इंदौर नंबर वन इंदौर की दिशा में कदम बढ़ा रहा बुरहानपुर में जुर्माना लगाना कितना कारगर सिद्ध होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details