मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पानी और पीएम आवास योजना की समस्या लेकर नगर निगम पहुंचे लोग, वार्ड पार्षद ने दी आत्मदाह करने की चेतावनी

बुरहानपुर जिले में करीब 2 दर्जन से अधिक वार्डों में लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा हैं. वहीं वार्ड क्रमांक 23 के आजाद वार्ड में जल समस्या से जूझ रहे लोग वार्ड पार्षद के नेतृत्व में नगर निगम दफ्तर पहुंचे और विरोध प्रकट किया.

By

Published : Jun 12, 2019, 7:37 PM IST

समस्या लेकर नगर निगम पहुंचे लोग

बुरहानपुर। जिले में भीषण गर्मी के चलते जल संकट की समस्या बनी हुई है. करीब 2 दर्जन से अधिक वार्डों में लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा हैं. जिसके चलते अब क्षेत्रवासी पीने के पानी के लिए नगर निगम तक प्रदर्शन करने को मजबूर हैं. वहीं वार्ड क्रमांक 23 के आजाद वार्ड में जल समस्या से जूझ रहे लोग वार्ड पार्षद के नेतृत्व में नगर निगम दफ्तर पहुंचे और विरोध प्रकट किया.

समस्या लेकर नगर निगम पहुंचे लोग

⦁ वार्ड पार्षद शेख सफदर का कहना है कि उनकी समस्या सुनने वाला कोई जिम्मेदार मौजूद नहीं था. कई बार फोन करने के बाद भी किसी ने फोन नहीं उठाया है. उन्होंने समस्या हल नहीं होने पर आत्मदाह करने की चेतावनी दी है.
⦁ प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिलने के चलते वार्ड क्रमांक 17 अंबेडकर नगर मे निवासरत दर्जनों महिलाएं नगर निगम कार्यालय पहुंच विरोध जताया.
⦁ महिलाओं का आरोप है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए आवेदन किए 3 साल हो गए, लेकिन अब तक योजना का लाभ नहीं दिया गया.
⦁ महिलाओं का कहना है कि इनके बाद आवेदन करने वाले लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लाभ मिल चुका है.
⦁ निगमायुक्त भगवानदास भूमरकर का कहना है कि इन आवेदनों की जांच की जाएगी और जल्द इसका लाभ दिलाने की कोशिश की जाएगी. यदि इनके साथ किसी प्रकार का भेदभाव या अन्याय हुआ होगा तो संबंधित कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details