मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

स्कूल प्रबंधन द्वारा फीस वसूली का अभिभावकों ने किया विरोध

जिले के किला रोड स्थित निजी स्कूल प्रबंधन की मनमानी के खिलाफ पालकों ने स्कूल पहुंचकर आक्रोश व्यक्त किया, दरअसल पूरा मामला फीस वसूले जाने का है.

By

Published : Aug 26, 2020, 7:48 PM IST

Fees from parents forcibly collecting school
जबरदस्ती स्कूल वसूल रहे अभिभावकों से फीस

बुरहानपुर। जिले के किला रोड स्थित निजी स्कूल प्रबंधन की मनमानी के खिलाफ पालकों ने स्कूल पहुंचकर आक्रोश व्यक्त किया, दरअसल पूरा मामला फीस वसूले जाने का है, पालकों ने आरोप लगाते हुए कहा कि हमें बच्चों की फीस चुकाने की सूचना दी गई. इस पर हम स्कूल पहुंचे और प्रबंधन से इस मामले में बात की तो उन्होंने फीस चुकाने के लिए दबाव बनाया. जबकि प्रशासन ने स्कूल शुरू नहीं होने तक फीस नहीं वसूलने के निर्देश दिए हैं, बावजूद इसके स्कूल प्रबंधन फीस चुकाने के लिए कह रहा है.

पालक राजेश भगत ने बताया कि स्कूल प्रबंधन प्रशासन के निर्देशों का उल्लंघन कर रहा है, हमें स्कूल से फीस चुकाने के लिए फोन आया था, हम तत्काल यहां पहुंचे. प्राचार्य ने गोल-मटोल बात की है, हमसे 9 हजार रुपए फीस भरने की बात कह रहे हैं, जबकि प्रशासन की ओर से आदेश हैं कि स्कूल शुरू नहीं होने तक फीस नहीं ली जाएगी. लेकिन अब तक स्कूल शुरू नहीं हुए हैं, हम लोग शिकायत लेकर कलेक्ट्रेट जाएंगे.

प्राचार्य अजय माहेश्वरी ने कहा कि फीस नहीं वसूल रहे हैं दरअसल सरकार ने 9वीं से 12वीं कक्षा तक का सिस्टम ऑनलाइन शिफ्ट किया है, डीईओ से निर्देश आए हैं, रजिस्ट्रेशन की 26 तारीख अंतिम है, नया पैटर्न नहीं बताएंगे तो रजिस्ट्रेशन कैसे होगा, जबकि हम दो माह से ऑनलाइन पढ़ा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details