मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बुरहानपुर में कोरोना का कहर, करीब 80 फीसदी से अधिक रास्ते बंद, 72 कंटेनमेंट एरिया

By

Published : May 29, 2020, 8:29 PM IST

बुरहानपुर में कोरोना से संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर के 48 वार्डों में 72 जोन कंटेनमेंट घोषित किए हैं. शहर के करीब 80 प्रतिशत से ज्यादा रास्ते बंद हैं. वहीं प्रशासन ने घरों से बाहर नहीं निकलने के लिए लोगों से अपील की है.

More than 80 percent of roads closed due to corona havoc in burhanpur
बुरहानपुर में कोरोना का कहर, करीब 80 फीसदी से अधिक रास्ते बंद, बनाए गए 72 कंटेनमेंट एरिया

बुरहानपुर। जिले में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है, जिसको देखते हुए जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग ने शहर के 48 वार्डों में करीब 72 कंटेनमेंट एरिया बनाए हैं. यहां कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे, जिसके चलते कंटेंटमेंट एरिया घोषित किए गए हैं, जिसमें करीब लाखों लोग अपने घरों में कैद है और लॉकडाउन और कर्फ्यू के नियमों का पालन कर रहे हैं. इसके अलावा लगातार पुलिस और स्वास्थ्य विभाग सहित आशा, उषा कार्यकर्ता अपनी सेवाएं दे रही हैं, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके.

बुरहानपुर में कोरोना का कहर जारी

दरअसल, जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, जो जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग सहित जिलावासियों के लिए चिंताजनक है. राहत भरी खबर यह है कि अब तक करीब 200 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. लेकिन कोरोना वायरस की चेन अभी टूटी नहीं है, जिसके चलते अधिकारियों ने अपील की है कि अनावश्यक रूप से घरों से बाहर ना निकले और लॉकडाउन के नियमों का पालन करें. मुंह पर मास्क और लगातार साबुन से हाथ साफ करते रहे, ताकि कोरोना को हराकर, बुरहानपुर को कोरोना मुक्त किया जाए.

बता दें कि कोरोना वायरस को हराने के लिए कोरोना योद्धा तैनात हैं, यह योद्धा अपने परिवार की परवाह किए बिना देश की सेवा में जी जान से लगे हैं, इनमें डॉक्टर, पुलिस, स्वास्थ्यकर्मी और पत्रकार शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details