मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

विकास दुबे के एनकाउंटर पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, 'अपराधी का अंत अपराध को सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या'

विकास दुबे के एनकाउंटर पर कांंग्रेस ने सवाल उठाए हैं. पूर्व मंत्री और राऊ विधायक जीतू पटवारी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के ट्वीट को रीट्वीट किया है. जिसमें लिखा है कि, अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या. वहीं मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भी ट्वीट कर एनकाउंटर पर सवाल उठाए हैं.

By

Published : Jul 10, 2020, 11:26 AM IST

Updated : Jul 10, 2020, 11:51 AM IST

Concept image
कॉन्सेप्ट इमेज

भोपाल। कानपुर गोलीकांड के मास्टरमांइड विकास दुबे को उत्तर प्रदेश की एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिया है. गुरुवार को हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद आज सुबह विकास को उज्जैन से कानपुर ले जाते वक्त मुठभेड में पुलिस ने मार गिया है. पुलिस का कहना है कि, जिस कार से विकास को लाया जा रहा था, वो हादसे का शिकार हो गई. इस दौरान हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे ने पुलिसकर्मी की रिवाल्वर छीनकर भागने की कोशिश की. पुलिस ने उसे सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन वो नहीं माना और पुलिस पर फायरिंग करने लगा, जवाबी हमले में उसको गोली लगी. अस्पताल ले जाते वक्त उसकी मौत हो गई. लेकिन अब कांग्रेस ने इस एनकाउंटर पर सवाल खड़े किए हैं.

जीतू पटवारी ने किया रीट्वीट

पूर्व मंत्री और राऊ विधायक जीतू पटवारी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के ट्वीट को रीट्वीट किया है. जिसमें लिखा है कि, 'अपराधी का अंत हो गया, अपराध और उसको सरंक्षण देने वाले लोगों का क्या'. वहीं मध्यप्रदेश कांग्रेस ने भी ट्वीट कर विकास दुबे के एनकाउंटर पर सवाल उठाए है.

एमपी कांग्रेस ने एक के बाद एक दो ट्वीट किए हैं. पहले ट्वीट में सवाल करते हुए लिखा है कि, 'विकास दुबे पुलिस एनकाउंटर में मारा गया, मध्यप्रदेश के एक निजी सुरक्षा गार्ड ने जिसे पकड़ लिया, वो यूपी एसटीएफ के हथियार छीनकर भाग रहा था'. वहीं दूसरे ट्वीट में लिखा है कि, 'कुख्यात अपराधी का एनकाउंटर तो हो गया, पर अब भी सबसे बड़ा सवाल यही है कि, मध्य प्रदेश के किस नेता ने आखिर उसे यहां पर संरक्षण देकर सरेंडर करवाया था'.

पढ़ें : विकास दुबे एनकाउंटर पर बोले दिग्विजय, 'अब नहीं पता लगेंगे राजनीतिक संरक्षण देने वालों के नाम'

गुरुवार को हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया था. जिसके बाद आज विकास दुबे को उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम कानपुर ले जा रही थी, जिस कार से विकास को लाया जा रहा था, वो हादसे का शिकार हो गई. इस दौरान हुई मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर को पुलिस ने मार गिराया, बताया जा रहा है कि, मुठभेड़ में कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. बता दें, विकास दुबे 2 जुलाई को कानपुर में हुए 8 पुलिसकर्मियों के हत्या का मुख्य आरोपी था.

Last Updated : Jul 10, 2020, 11:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details