मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नगरीय निकाय विभाग ने निगम आयुक्तों की बुलाई बैठक, मांगी गई प्रगति रिपोर्ट

9 अक्टूबर को नगरीय विकास विभाग ने प्रदेश के सभी 16 नगर निगमों के अधिकारियों की बैठक बुलाई है. जिसमें निगम आयुक्तों से परफार्मेंस रिपोर्ट मांगी जाएगी.

By

Published : Oct 6, 2019, 4:42 PM IST

Updated : Oct 6, 2019, 5:36 PM IST

निगम आयुक्तों की बुलाई बैठक

भोपाल। नगरीय विकास विभाग ने प्रदेश के सभी 16 नगर निगमों के अधिकारियों की 9 अक्टूबर को बैठक बुलाई है. जिसमें नगरीय निकायों में स्वच्छता अभियान को लेकर निगम आयुक्तों से परफार्मेंस रिपोर्ट मांगी जाएगी. इसके अलावा पीएम आवास योजना, सात स्मार्ट सिटी वाले शहरों में स्मार्ट सिटी वर्क, अमृत परियोजना की निकाय वार समीक्षा की जाएगी.

निगम आयुक्तों की बुलाई बैठक

नगरीय निकाय संचालनालय में आयोजित होने वाली बैठक में अधिकारियों की परफार्मेंस रिपोर्ट लेने के साथ राज्य सरकार अपने टारगेट और फोकस वर्क की जानकारी देगी. इसके लिए निगम आयुक्तों को बैठक में पूरी रिपोर्ट तैयार कर आने के निर्देश दिए गए हैं.

बता दें कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत 15 अक्टूबर तक नगरीय निकाय और ग्रामीण इलाकों में बनाए गए शौचालय का फिजिकल वेरीफिकेशन कराया जा रहा है. जहां भी नए शौचालय बनने हैं और जिसमें गड़बड़ी पाई गई है. उस पर निगम आयुक्तों से कार्रवाई के निर्देश दिए गए है. 9 अक्टूबर को आयोजित बैठक में निगम आयुक्तों से ओडीएफ घोषित किए गए निकायों पर चर्चा की जाएगी. इसके अलावा बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना, स्मार्ट सिटी के तहत किए जा रहे काम, अमृत परियोजना एनयूएलएल की निकाय वार समीक्षा की जाएगी.

Last Updated : Oct 6, 2019, 5:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details