मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ट्रांसपोर्टर्स ने परिवहन मंत्री का किया घेराव, कहा- पेट्रोल-डीजल पर बढ़ा वैट वापस ले सरकार

प्रदेश के ट्रांसपोर्टर्स ने परिवहन मंत्री गोविंद सिंह के बंगले का घेराव किया और ज्ञापन सौंपकर परिवहन शुल्क और पेट्रोल-डीजल पर लगा वैट वापस लेने की मांग की.

By

Published : Oct 5, 2019, 11:17 PM IST

गोविंद सिंह के बंगले का घेराव

भोपाल।प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर बढ़े टैक्स के विरोध में प्रदेश भर के ट्रांसपोर्टर्स हड़ताल पर हैं. राजधानी के इतवारा बाजार में एकत्रित हुए ट्रांसपोर्टर्स ने विरोध करते हुए परिवहन मंत्री गोविंद सिंह के बंगले का घेराव किया और मंत्री को ज्ञापन सौंपकर बढ़े हुए वैट को वापस लेने की मांग की.

गोविंद सिंह के बंगले का घेराव
ट्रांसपोर्टरों की मांग है कि परिवहन विभाग पुरानी एवं नई गाड़ियों पर की गई शुल्क वृद्धि वापस ले, साथ ही पेट्रोल-डीजल पर लगा वैट भी वापस लिया जाए. ट्रांसपोर्टरों ने सरकार से संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर अनिश्चित कालीन हड़ताल की चेतावनी भी दी है. उनका कहना है कि खराब सड़कों के चलते स्पेयर पार्ट्स टायर आदि जल्द खराब हो रहे हैं, वहीं बढ़ा हुआ शुल्क उद्योग पर बुरा असर डाल रहा है.
परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ने ट्रांसपोर्टर्स को आश्वासन दिया है कि उनकी मांगें जल्द पूरी की जाएंगी. उनका कहना है कि सरकार अभी वित्तीय संकट से गुजर रही है, जिसके चलते डीजल-पेट्रोल के दाम बढ़ाने पड़े, पर वे यह भी मानते हैं कि इससे ट्रांसपोर्टर्स को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वे मुख्यमंत्री से इस विषय में चर्चा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details