मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

परिवहन विभाग की संपत्ति बेचकर दिया जाएगा 2 सौ कर्मचारियों को वेतन

भोपाल में सड़क परिवहन निगम की संपत्ति बेचकर सरकार निगम के 2 सौ से ज्यादा कर्मचारियों के बकाया वेतन का भुगतान करने की तैयारी कर रही हैं. विभाग ने वेतन का भुगतान कर इन्हें स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति देने का निर्णय लिया हैं.

By

Published : Aug 16, 2019, 6:51 PM IST

परिवहन विभाग की संपत्ति बेचने की तैयारी

भोपाल। नगर निगम के 2 सौ से ज्यादा कर्मचारियों के बकाया वेतन भुगतान के लिए सालों पहले बंद हो चुके सड़क परिवहन निगम कि संपत्ति अब सरकार बेचने की तैयारी कर रही है. परिवहन निगम के पास राज्य और राज्य के बाहर करीब 28 संपत्तियां हैं.

परिवहन विभाग की संपत्ति बेचने की तैयारी
सड़क परिवहन निगम के बंद करने के बाद अधिकांश कर्मचारियों को वीआरएस दे दिया गया था. इसके बाद अब भी निगम में करीब 300 अधिकारी कर्मचारी बचे हैं. इन कर्मचारियों के वेतन भुगतान पर हर साल करीब 6 करोड़ रुपए की निगम को जरूरत है. वित्त विभाग के हाथ खड़े किए जाने के बाद इन कर्मचारियों को पिछले 6 माह से वेतन नहीं मिल रहा है.

परिवहन विभाग ने ऐसे सभी कर्मचारियों के बकाया वेतन भत्तों का भुगतान कर इन्हें स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति देने का निर्णय लिया है. बता दें कि शुरुआत में पन्ना की एक और उज्जैन की 2 संपत्तियों को बेचा जाना हैं. फिलहाल परिवहन विभाग संपत्ति बेचने के प्रस्ताव को अंतिम रूप देकर इसे कैबिनेट की मंजूरी के लिए लाने की तैयारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details