मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Oct 9, 2020, 8:59 PM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

Design photo
डिजाइन फोटो

MP में 1,43,629 हुई कोरोना मरीजों की संख्या, मौत का आंकड़ा पहुंचा 2,574

मध्यप्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, पूरे प्रदेश में शुक्रवार को 1,607 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 1,43,629 हो गई है.

त्योहारों पर चढ़ा सियासी रंग, दुर्गापूजा-दशहरा के लिए जारी सख्त गाइडलाइन

कोरोना संकट काल ने आम लोगों के जीवन पर गहरा असर डाला है. हर वर्ग और क्षेत्र पर कोरोना का काला साया पड़ा है और सभी के जीवन पर विपरीत असर पड़ा है. कई तीज-त्योहार के साथ ही उत्सवों के रंग भी फीके रहे. गणेशोत्सव में भी लोग निराश हुए. अब नवरात्र और दशहरा से उम्मीदें हैं. हालांकि कुछ राज्यों में दुर्गोत्सव पर सियासी रंग भी नजर आ रहा है.

ग्वालियर पूर्व विधानसभाः पुरानी जोड़ी में फिर मुकाबला, लेकिन दल बदल कर उतरे प्रत्याशी

ग्वालियर जिले की ग्वालियर पूर्व विधानसभा सीट पर इस बार दिलचस्प तस्वीर बनी है. यहां दोनों ही पार्टियों ने दूसरी पार्टी से आने वाले प्रत्याशियों को मौका दिया है. बीजेपी ने जहां कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले मुन्नालाल गोयल को मैदान में उतारा है. तो कांग्रेस ने 2018 का विधानसभा चुनाव बीजेपी से लड़ने वाले सतीश सिकरवार को टिकिट दिया है. लिहाजा यहां दल बदल बड़ा मुद्दा नजर नहीं आ रहा.

'अभी से घुटने टेक दिए 10 नवंबर का इंतजार तो कर लेते', पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का शिवराज सिंह पर तंज

कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे पीसी शर्मा ने शिवराज की सुवासरा क्षेत्र में हुई चुनावी सभा का एक फोटो ट्वीट किया है, जिसमें शिवराज सिंह जमीन पर घुटने टेके नजर आ रहे हैं. पीसी शर्मा ने तंज कसते हुए कहा कि अभी से घुटने टेक दिए 10 नवंबर का इंतजार तो कर लेते.

'शिवराज, तोमर और सिंधिया की तिकड़ी लड़ रही उपचुनाव, इससे तय होगा प्रदेश का भविष्य'

मुरैना के पोरसा में मंडल कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उपचुनाव को शिवराज- तोमर और सिंधिया का तिकड़ी का चुनाव बताया और कांग्रेस की दुकड़ी पर जमकर निशाना साधा.

भोपाल में टावर पर चढ़ी युवती, भारी मशक्कत के बाद पुलिस ने नीचे उतारा

भोपाल के श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र अंतर्गत पॉलिटेक्निक चौराहे के पास लगे टावर पर एक युवती चढ़ गई. आरोप है कि, पुलिस ने युवती की शिकायत दर्ज नहीं की थी, जिसके चलते उसने ये कदम उठाया.

'मेरी संपत्ति 300 साल पुरानी है, मेरा सवाल उन लोगों से जो नए-नए महाराज बने हैं' : ज्योतिरादित्य सिंधिया

कांग्रेस पार्टी लगातार बीजेपी के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को भूमाफिया बता रही है. कांग्रेस के भूमाफिया के आरोपों पर पहली बार ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बड़ा बयान दिया है.

MP उपचुनाव के दंगल में होगी मायावती की एंट्री, बसपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में बसपा सुप्रीमो मायावती भी प्रचार प्रसार के लिए प्रदेश आएंगी. यहां अलग-अलग सीटों पर मायावती अपने उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगी.

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने स्कूल शिक्षा विभाग को लिखा पत्र, मान्यता 5 साल बढ़ाने की मांग

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने स्कूल शिक्षा विभाग को पत्र लिखा है. स्कूल एसोसिएशन का कहना है कि इस साल स्कूलों की मान्यता बिना निरीक्षण किये पांच साल तक के लिए रिन्यू कर दी जाए जिससे स्कूल संचालक स्कूलों को संचालित कर सके. क्योंकि कोरोना संक्रमण के चलते स्कूल संचालकों की आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो चुकी है.

विशेष न्यायालय में चलेंगे दलित उत्पीड़न और पास्को एक्ट के तहत दर्ज मामले, कोर्ट ने सुनाया फैसला

हाईकोर्ट की ग्वालियर खंडपीठ ने एक दलित नाबालिग के यौन उत्पीड़न से जुड़े मामले पर सुनवाई करते हुए महत्वपूर्ण आदेश जारी किए हैं. हाईकोर्ट ने कहा है कि दलित उत्पीड़न और पास्को एक्ट के तहत दर्ज मामले अब सिर्फ पास्को एक्ट की विशेष अदालत में ही चलाए जा सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details