मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

By

Published : Jul 10, 2021, 11:04 AM IST

top ten news
टॉप टेन न्यूज

मौत के मुंह से मासूम को खींच लाए धरती के 'भगवान', दुर्लभ बीमारी से ग्रसित था 20 दिन का बच्चा
जबलपुर के नेताजी सुभाष चन्द्र बोस मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने कमाल कर दिया. मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने मिलकर 20 दिन के बच्चे को नया जीवन दिया है. इस बच्चे को दुर्लभ बीमारी थी...

छोटी लाइन की बड़ी कहानी भाग-3: अकाल के दौर में खुशियां बरसाती छुक-छुक करती चली 'नैनो'ट्रेन
प्राकृतिक संकट के दौर में जब तत्कालीन ग्वालियर राज्य में छुक-छुक करती ट्रेन चली तो मानो प्रकृति ने भी अपना आंचल वहां के लोगों पर फैला दिया. ट्रेन के आने से जहां ग्वालियर की शान में चार चांद लग गया, वहीं...

मदहोश हैं मंत्री! नरोत्तम मिश्रा का दावा मध्य प्रदेश से खत्म होने को है कोरोना, बढ़ती भीड़ को कर गए नजरअंदाज
डॉक्टर्स , पीएम, सीएम सभी तीसरी लहर को रोकने के लिए कोविड गाइड लाइन का सख्ती से पालन करने की सलाह दे रहे हैं. इसके बावजूद प्रदेश के अनलॉक होने के बाद बाजारों में भीड़ बढ़ गई है. प्रदेश में सख्ती से कोविड गाइड लाइन का पालन कराने को लेकर सरकार का कोई इंतजाम भले ही न हो लेकिन...

Water Plus Ranking की दौड़ में सबसे आगे इंदौर, 3 साल में 300 करोड़ खर्च
लगातार चार बार सबसे स्वच्छ शहर का खिताब जितने वाला इंदौर शहर अब Water Plus Ranking की दौड़ में भी आगे निकल चुका है. इंदौर वाटर प्लस रैंकिंग के मुकाबले में इंदौर सूरत, अहमदाबाद और मुंबई जैसे बड़े शहरों को टक्कर दे रहा है. इंदौर में वाटर प्लस रैंकिंग के मापदंडों का आकलन करने के लिए सर्वेक्षण दल पहुंच चुका है.

MDM ड्रग्स तस्करी केस में पकड़ी गई महिला ने उगले कई राज, बांग्लादेशी सिम का करती थी उपयोग
MDM ड्रग्स केस में गिरफ्तार किए गए 4 आरोपियों से पूछताछ में कई ऐसे खुलासे हुए है जिन्हें सुनकर इंदौर पुलिस हैरान हो गई है. पुलिस गिरफ्त में आई मेहजबीन अपनी किन्नर दोस्त के साथ मिलकर ड्रग्स का कारोबार चला रही थी. मेहजबीन पुलिस से बचने के लिए बांग्लादेशी सिम का उपयोग करती है.

कर्मचारी संगठनों ने खोला सरकार के खिलाफ मोर्चा, चरणबद्ध आंदोलन की दी चेतावनी
मध्य प्रदेश अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा (Madhya Pradesh Officer Employees United Front) ने अपनी लंबित मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन का ऐलान किया है. संयुक्त मोर्चा के अध्यक्ष का कहना है कि सरकार हमारी बात नहीं मानती है, तो हम चरणबद्ध आंदोलन करेंगे.

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता जानवरों को दे रही थी बच्चों को मिलने वाला पोषण आहार, कलेक्टर ने की कार्रवाई
आंगनबाड़ी में बच्चों को मिलने वाले आहार को आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने मिलकर एक डेयरी संचालक को बेच रहे थे. कलेक्टर ने जांच कर इस प्रकरण में कई लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है.

अनूपपुर में बड़ा रेल हादसा: मालगाड़ी की 12 बोगियां ब्रिज से नदी में गिरी
अनूपपुर के पास जैतहरी और वेंकट नगर रेलवे स्टेशन के बीच मालगाड़ी की 12 बोगियां पुल से नीचे गिर गई है. मालगाड़ी में कोयला भरा हुआ था. रेलवे ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं.

देश का एकमात्र NCC वूमेन ऑफिसर ट्रेनिंग सेंटर, जहां महिलाएं बनती हैं Officer, जानें सबकुछ
महिला एनसीसी ऑफिसर ट्रेनिंग अकादमी देशभर में एकमात्र ग्वालियर में स्थित है. 10 जुलाई को ही इस एनसीसी अकादमी की स्थापना महिलाओं के लिए हुई थी. आज तक इस ट्रेनिंग सेंटर से हजारों महिलाएं प्रशिक्षण लेकर निकल चुकी हैं.

Weather Update: उमस भरी गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, जानें अगले 24 घंटे का हाल
मौसम विभाग के अनुसार, 10 जुलाई से प्रदेश में बारिश का सिलसिला शुरू होने जा रहा है. इस दौरान राज्य में कहीं सामान्य तो कहीं भारी बारिश दर्ज किए जाने का अनुमान है. आगामी 24 घंटे में यहां सभी संभागों में बारिश का अनुमान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details