मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक क्लिक पर जाने मध्यप्रदेश की अब तक की सभी टॉप खबरें

एक क्लिक पर जाने मध्यप्रदेश की अब तक की 10 बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

By

Published : Oct 6, 2021, 8:57 AM IST

top ten news
टॉप टेन न्यूज

MP में बस ऑपरेटरों को बड़ी राहत, शिवराज सरकार ने 35 हजार बसों का टैक्स किया माफ

कोरोना काल में आर्थिक मंदी का मार झेल रहे बस ऑपरेटरों के लिए राहत की खबर है. शिवराज कैबिनेट ने चर्चा के बाद बस ऑपरेटर्स का तीन महीने का टैक्स माफ कर दिया है. दरअसल, बस ऑपरेटरों ने कोरोना काल में बसों पर लगने वाले टैक्स को माफ करने की मांग की थी.

बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे NRI के साथ दुर्व्यवहार, सुरक्षा गार्ड पर लगे गंभीर आरोप

लंदन से महाकाल मंदिर दर्शन करने पहुंचे NRI श्रद्धालुओं ने सुरक्षाकर्मी द्वारा दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है. पूरे मामले की शिकायत उन्होंने थाना महाकाल में दर्ज करा दी है. थाना प्रभारी ने निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया है.

एमपी में 12043 शिक्षकों की अंतिम चयन सूची जारी, आपत्ति होने पर 18 अक्टूबर तक कर सकते हैं शिकायत

स्कूल शिक्षा विभाग ने डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के बाद 12,043 शिक्षकों की अंतिम चयन सूची जारी कर दी है. यह सूची शिक्षक भर्ती 2018 की है. जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग की इस सूची में 8342 उच्च माध्यमिक शिक्षक और 3701 माध्यमिक शिक्षक हैं.

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय का जिंबाब्वे और श्रीलंका के विश्वविद्यालयों के साथ MOU, शोध और शिक्षा पद्धति होगी साझा

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय (Rani Durgavati Vishwavidyalaya) के मैनेजमेंट विभाग ने जिंबाब्वे और श्रीलंका के विश्वविद्यालयों से एमओयू किया है. इसके जरिए प्रबंधन संकाय जिंबाब्वे और श्रीलंका के विश्वविद्यालयों के साथ अपने शैक्षणिक अनुभव साझा करेंगे.

उपचुनाव के लिए कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों के नाम घोषित, खंडवा से दिग्विजय सिंह के करीबी राजनारायण सिंह पूर्णी को मिला टिकिट

उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. खंडवा लोकसभा सीट से कांग्रेस के राजनारायण सिंह पूर्णी का नाम घोषित किया गया है. इसके अलावा जोबट और रैगांव विधानसभा सीट से महेश पटेल और कल्पना वर्मा को टिकिट दिया गया है. पृथ्वीपुर से नितेंद्र सिंह राठौर का नाम पहले ही तय हो चुका है.

Jobat में उपचुनाव, झाबुआ में सौगातों की बारिश: महुआ से मदिरा बनाने की छूट, जनजाति समुदाय के छोटे मोटे केस होंगे वापस

अलीराज के जोबट में विधानसभा उपचुनाव है. वहां आचार संहिता लगी है तो उसके पड़ोस में झाबुआ जिले में सीएम ने आदिवासियों के लिए बड़ी घोषणाएं की. सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि राज्य की सभी समस्याओं के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है.

CM Helpline से मोहभंग, शिकायत वापस लेने की मिल रही धमकियां, 90 हजार Complaints पहुंचीं PMO

प्रदेश के लोगों का सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) से मोहभंग होने लगा है. लोगों का कहना है कि कार्रवाई करने से पहले प्रशासन उन पर शिकायत वापस लेने का दबाव डालता है. इसलिए अब लोग इनकी शिकायत प्रधानमंत्री कार्यालय में करने लगे हैं.

यहां 15 दिनों तक सफेद वस्त्र पहनकर भगवान कृष्ण करते है श्राद्ध, और अपने पुर्वजों को तर्पण

पन्ना के भगवान जुगलकिशोर सरकार मंदिर (Bhagwan Jugalkishore Sarkar Mandir) में भगवान कृष्ण अपने पुर्वजों को तर्पण करते है. इस मंदिर में 15 दिनों तक भगवान राधा जी के साथ सफेद वस्त्र धारण करते है. मंदिर के पुजारी कहते है कि भगवान ने 15 दिनों तक परदनिया और गमछा धारण लगाकर पितरों को तर्पण किया. ये बहुत पुरानी परम्परा है.

शादी के बाद पत्नी की कौन-सी जरूरत नहीं हुई पूरी, जो उसने पति के खिलाफ कर दिया केस

इंदौर के लसूड़िया थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं. महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पति समलैंगिक है, जिसके बारे में उसे कोई जानकारी नहीं थी.

बीजेपी नवरात्रि में करेगी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान, सीएम ने कहा- कमलनाथ अपना घर संभालें

एमपी में उपचुनावों को लेकर दंगल मचा हुआ है. वहीं अभी तक कांग्रेस और भाजपा की ओर से लिस्ट जारी नहीं की गई है. मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उपचुनाव के लिए बीजेपी अपने उम्मीदवारों का ऐलान गुरुवार सुबह तक कर देगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नवरात्रि आ रही हैं. नवरात्रि प्रारंभ होने पर ही नामांकन भरे जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details