मध्य प्रदेश

madhya pradesh

टीआई को डीएसपी के पद पर मिला प्रमोशन, 38 टीआई बनें डीएसपी

By

Published : Mar 31, 2021, 7:48 PM IST

गृह विभाग ने पुलिस कर्मियों को प्रमोशन दिया है. जिसमें कॉन्स्टेबल से लेकर टीआई तक अधिकारियों को प्रमोशन दे दिया है. लेकिन मामला कोर्ट में होने के चलते उनके वेतन और भत्ते पहले जैसे ही रहेंगे. जबकि वह जिम्मेदारी अपनी प्रमोशन के अनुसार ही निभाएंगे.

ti-gets-promotion-as-dsp-38-tis-become-dsp
टीआई को डीएसपी के पद पर मिला प्रमोशन

भोपाल।लंबे समय के इंतजार के बाद आखिर सरकार ने टीआई को डीएसपी के पद पर प्रमोशन दे दिया है. मध्यप्रदेश पुलिस में 38 निरीक्षकों को सरकार ने प्रमोट कर उप पुलिस अधीक्षक के पद पर प्रमोशन दिया है. अब ये सभी टीआई रैंक के अधिकारी उप पुलिस अधीक्षक कहलाएंगे और वो ड्रेस भी डीएसपी की पहन सकेंगे. तो वहीं 1988 बेच के आईपीएस अधिकारी एडीजी अन्वेष मंगलम को सरकार ने डीजी के वेतनमान पर प्रमोशन दिया है. वर्तमान में एडीजी प्रशासन है. इन्हें स्पेशल पुलिस महानिदेशक, प्रशासन के पद पर नियुक्त किया है.

टीआई को डीएसपी
38 टीआई बनें डीएसपी
डीएसपी के पद
प्रमोशन

जबलपुर में 493 पुलिसकर्मियों को दिया प्रमोशन

  • कांस्टेबल से लेकर टीआई अधिकारियों को दिया प्रमोशन

मध्यप्रदेश में प्रमोशन में आरक्षण के मामले को लेकर कोर्ट में मामला चल रहा है. ऐसे में सरकार ने अपने पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों को प्रमोशन देने का नया तरीका निकाला है. पुलिस नियम में संशोधन कर सरकार ने पुलिस कांस्टेबल से लेकर टीआई तक के अधिकारियों को प्रमोशन दे दिया है. गृह विभाग के तरफ से जारी आदेश के अनुसार ये टीआई अब डीएसपी रैंक पर प्रोमोट किए गए हैं. जबकि एक वेतनमान और भत्ते निरीक्षक के अनुसार ही रहेंगे. लेकिन यह अधिकारी उप पुलिस अधीक्षक की तरफ ड्रेस पहन सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details