मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

टेरर फंडिंग के आरोपियों की रिमांड बढ़ी, 2 सितंबर तक होगी पूछताछ

पाकिस्तानी की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करने वाले तीनों आरोपियों की पुलिस रिमांड अब 2 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है.

By

Published : Aug 27, 2019, 8:53 AM IST

टेरर फंडिंग के आरोपियों की रिमांड बढ़ी

भोपाल। टेरर फंडिंग मामले में पकड़े गए तीनों ही आरोपियों की रिमांड अवधि एक बार फिर अदालत ने बढ़ा दी है. कल देर शाम इन तीनों ही आरोपियों को जिला अदालत में पेश किया गया था. जहां न्यायाधीश के समक्ष एटीएस ने और जानकारी हासिल करने के लिए रिमांड अवधि मांगी थी , जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया है.

टेरर फंडिंग के आरोपियों की रिमांड बढ़ी

बता दें कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करने वाले तीनों आरोपियों की पुलिस रिमांड अब 2 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी गई है. एटीएस ने 3 दिन की रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद तीनों ही आरोपियों को न्यायिक मजिस्ट्रेट श्याम सुंदर झा के नेतृत्व में अदालत में पेश किया था. जहां एटीएस ने अदालत में अर्जी पेश करते हुए कहा था कि उन्हें आरोपियों से पूछताछ में कई तथ्यों की जानकारी प्राप्त हुई है. जानकारियों के अनुसार आरोपियों के तार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जुड़े हुए हैं.

जिसके बदले अलग-अलग बैंक खातों से पैसा प्राप्त करते थे. इस मामले में अभी भी कई जानकारियां व खुलासे सामने आना बाकी है.साथ ही आरोपियों के बैंक खातों की जांच व मोबाइल नंबरों का वेरिफिकेशन होना अभी बाकी हैं. जिसके कारण ही आरोपियों की रिमांड अवधि को बढ़ाये जाने की मांग की गई, एटीएस द्वारा दिए गए तर्कों से अदालत ने सहमत होते हुए तीनों आरोपियों की रिमांड अवधि को बढ़ा दिया है.

उल्लेखनीय है कि एटीएस ने 22 अगस्त 2019 को सतना निवासी सुनील सिंह, बलराम सिंह और शुभम मिश्रा को राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details